पीएम मोदी बोले- गुजरात में जो सीखा वो दिल्ली में बहुत काम आया

Subscribe to Oneindia Hindi

जामनगर। प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के जामनगर में आजी बांध पर सौनी (SAUNI) प्रोजेक्ट के पहले चरण का उद्घाटन कर दिया है। खराब मौसम होने की वजह से जामनगर से सौनी प्रोजेक्ट की जगह तक पहुंचने के लिए सड़क से जाना पड़ा।

modi1

पीएम मोदी ने सौनी प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने के बाद जनसभा को भी संबोधित किया। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने 2 साल के बाद गुजरात में जनसभा को संबोधित किया। सौनी प्रोजेक्ट से कई सालों तक सौराष्ट्र में पानी की कई समस्याएं हल होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

पीएम मोदी बोले, राष्ट्रवाद ही है भाजपा की पहचान

मोदी ने गुजरात में जनसभा को संबोधित करते हुए सबसे पहले इस आमंत्रण के लिए गुजरात सरकार को धन्यवाद किया। वे बोले कि गुजरात में मैंने जो कुछ भी सीखा था, उससे दिल्ली जाने के बाद मुझे बहुत मदद मिली।

उन्होंने कहा- जब मैंने गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, तो मैंने किसानों को कहा था कि उनके लिए सबसे जरूरी चीज है पानी। कुछ लोग मेरी बात से सहमत नहीं थे, लेकिन मैं अपनी बात पर कायम रहा।

पीएम मोदी ने सौनी प्रोजेक्ट को एक अहम कदम बताते हुए कहा कि इससे गुजरात को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। वे बोले कि गुजरात में पानी को जो स्तर गिर रहा था, अब वह बढ़ने लगा है। बड़ी संख्या में चेक डैम बनाए गए हैं।

मोदी चला रहे हैं तानाशाही, छिन गई है भारत के लोगों की आज़ादी : ममता बनर्जी

वे बोले कि भारत सरकार ने किसानों के लिए कई अहम कदम उठाए हैं। हम किसानों की मदद के लिए एक फसल बीमा योजना भी लेकर आए हैं। हमने 'पर ड्रॉप, मोर क्रॉप' यानी पानी हर बूंद पर अधिक फसल उगाने में सफलता पाई है। हमें पानी को आने वाली पीढ़ियों के लिए बचाना होगा क्योंकि हमारे पूर्वजों ने भी हमारे लिए पानी बचाया था।

modi

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात ने विकास का मंत्र अपना लिया है। उन्होंने कहा कि हमने यूरिया का उत्पादन 20 लाख टन बढ़ा दिया है। हमने 100 फीसदी नीम कोटिंग वाला यूरिया बनाने की पहल की, जिसने यूरिया की कालाबाजारी पर रोक लगा दी है।

मोदी ने लोगों से सवाल पूछने के अंदाज में कहा कि क्या आपको पता है कि पहले गैस कनेक्शन लेना कितना मुश्किल था? उज्ज्वला योजना से हम हर भारतीय को गैस कनेक्शन देना चाहते हैं। भारत इस समय सबसे तेजी से विकास की ओर बढ़ रही इकोनॉमी है, जिस पर वर्ल्ड बैंक और आईएमएफ ने भी मुहर लगा दी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
modi inaugurates first phase of SAUNI project
Please Wait while comments are loading...