आईएसआईएस के लिए पीएम मोदी और पुतिन मुसलमान विरोधी

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। आईएसआईएस ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र है और पीएम मोदी को मुसलमान विरोधी बताया गया है। पीएम मोदी के अलावा आईएसआईएस ने इस वीडियो में टर्की के राष्‍ट्रपति रेसेप एर्डोगान और रूस के राष्‍ट्रपति ब्‍लादीमिर पुतिन जैसे नेताओं का भी नाम है।

pm-modi-anti-muslim-isis-पीएम-मोदी-आईएसआईएस-वीडियो-मुसलमान.jpg

सीरिया के लिए पीएम मोदी दोषी

आईएसआईएस का यह वीडियो 10 मिनट का है और इस वीडियो में आईएसआईएस ने कहा है कि पीएम मोदी, एर्डोगान और पुतिन जैसे नेता इस्‍लाम और मुसलमान विरोधी हैं। क्लिप में आईएसआईएस ने सीरिया के हालातों को शामिल किया है। इस वीडियो का टाइटल, 'द क्रॉस शील्‍ड' है और इसमें जो आवाज है वह अरबी और टर्किश भाषा में है। वीडियो में आईएसआईएस के आतंकी इन नेताओं के बारे में बात कर रहे हैं और सीरिया के हालातों के लिए इन्‍हें ही जिम्‍मेदार ठहरा रहे हैं। इस वीडियो का फोकस टर्की के राष्‍ट्रपति एर्डोगान पर है जिन्‍हें आईएसआईएस ने सीरिया में जारी युद्ध के लिए दोषी ठहराया है।

टर्की में हमले से पहले आया वीडियो

इस वीडियो में पीएम मोदी और एर्डोगान की वह तस्‍वीर प्रयोग की गई है जिसे नवंबर 2015 में टर्की में हुए जी-20 समिट के दौरान खींचा गया था। वीडियो में अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा, रूस के राष्‍ट्रपति ब्‍लादीमिर पुतिन, सीरिया के राष्‍ट्रपति बशर अल असद और पोप फ्रासिंस का भी जिक्र है। आईएसआईएस ने इन सभी को मुसलमान और इस्‍लाम के हितों का विरोधी करार दिया है। आईएसआईएस के इस वीडियो में अफगानिस्‍तान के हालातों की भी बात की गई है। वीडियो को कई जेहादी वेबसाइट पर पोस्‍ट किया गया है और इसमें सीरिया में जारी हवाई हमलों का जिक्र भी है। यह डरावना वीडियो टर्की के इस्‍तानबुल में न्‍यू ईयर के मौके पर हमले से पहले पोस्‍ट किया गया है जिसमें 39 लोगों की मौत हो गई थी। इस बात की जानकारी नहीं है कि इसे कहां पर शूट किया गया। 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A chilling video released by the Islamic State says that leaders Narendra Modi, Recep Erdogan, Vladimir Putin among others work against the interest of Muslims and Islam.
Please Wait while comments are loading...