कश्मीर घाटी में बंद की गई मोबाइल सेवा, कई हिस्सों में कर्फ्यू जारी

Subscribe to Oneindia Hindi

जम्मू: कश्मीर घाटी में एक बार फिर मोबाइल सेवा बंद कर दी गई है। आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद शुरू हुए हिंसात्मक विरोध के दौर के बीच शुक्रवार को घाटी के कई हिस्सों में 35वें दिन भी कर्फ्यू जारी है। हालांकि घाटी में संचालित बीएसएनएल की पोस्टपेड सेवा चालू रखी गई है।

kashmir

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घाटी में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए गुरुवार आधी रात से मोबाइल सेवा बंद कर दी गई है, ताकि अफवाहों को फैलने से रोका जा सके।

पिछले शुक्रवार को नमाज के दौरान घाटी में कई स्थानों पर सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसात्मक झड़प हो गई थी। इस हिंसा में 3 लोगों की मौत हुई थी जबकि कई लोग घायल हुए थे।

संसद में भी कश्मीर हिंसा को लेकर सर्वदलीय बैठक

पुलिस ने मुस्लिम धर्मगुरुओं से अपील की है कि शुक्रवार को नमाज के दौरान किसी भी तरह का उत्तेजक भाषण ना दिया जाए। इसके अलावा लोगों से भी शांति-व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई है। इस बीच संसद में भी कश्मीर हिंसा को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है।

गौरतलब है कि 8 जुलाई को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक मुठभेड़ के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद 15 जुलाई को हुई हिंसा को देखते हुए पहली बार घाटी में मोबाइल सेवा बंद की गई थी।

सीआरपीएफ की तीन अतिरिक्त कंपनियां श्रीनगर पहुंची

इससे पहले 9 जुलाई को मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद की गई थी। मोबाइल इंटरनेट सेवा 35वें दिन भी बंद है। हालांकि राज्य की बीएसएनएनल की पोस्टपेड सेवा को चालू रखा गया है।

घाटी में तनाव की स्थिति को देखते हुए गुरुवार को सीआरपीएफ की तीन अतिरिक्त कंपनियां श्रीनगर पहुंच गईं। इस बीच, हुर्रियत के नेताओं ने घाटी में बंद की अवधि 18 अगस्त तक बढ़ा दी है। हुर्रियत ने जनमत संग्रह मार्च निकालने का ऐलान किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mobile service has been closed once again in kashmir valley from last mid night.
Please Wait while comments are loading...