सर्जिकल स्ट्राइक से पहले ही 250 से ज्यादा आतंकी कर चुके हैं कश्मीर में घुसपैठ: MEA सूत्र

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक से पहले 250 से ज्यादा लश्कर और हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी कश्मीर घाटी में घुसपैठ कर चुके हैं। ये दावा विदेश मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से किया गया है।

terrorist

विदेश मंत्रालय के सूत्रों का दावा

विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने बताया है कि भारतीय सेना के एलओसी क्रॉस करके पीओके में की गई सर्जिकल स्ट्राइक से पहले आतंकियों की बड़ी खेप कश्मीर घाटी में घुसपैठ कर चुकी है।

झेलम को नाव से पार कर आतंकियों ने किया पंपोर में हमला

जानकारी के मुताबिक 250 से ज्यादा आतंकियों ने घाटी में घुसपैठ किया है। ये आतंकी लश्कर ए तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन के बताए जा रहे हैं।

ये साफ नहीं हुआ है कि आखिर ये घाटी किस इलाके में फैल चुके हैं। वहीं सुरक्षा एजेंसियां हालात के मद्देनजर पूरी तरह से सतर्क हैं।

सर्जिकल स्ट्राइक से पहले ही घाटी में घुसे आतंकी

बता दें कि 28 सितंबर की रात में भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था। इस कार्रवाई में पीओके में कई आतंकी कैंपों को ध्वस्त कर दिया गया था।

पाकिस्तानी अखबार का दावा, सर्जिकल स्ट्राइक पर अब भड़काऊ बयानबाजी नहीं

वहीं कई आतंकी मारे भी गए थे। सर्जिकल स्ट्राइक की कार्रवाई उरी बेस कैंप में आतंकी हमले के बाद की गई। इस हमले में सेना के 18 जवान शहीद हुए थे।

वहीं विदेश मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि घाटी में पत्थर फेंकने वालों पर इस्तेमाल होने वाले पावा शेल्स को ज्यादा प्रभावी बनाया जाएगा।

बता दें कि घाटी में प्रदर्शन के दौरान पत्थरबाजी के दौरान पेलेट गन की जगह पावा शेल्स का इस्तेमाल करने की योजना बनाई जा रही है। इस मामले विदेश मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि पावा शेल्स को ज्यादा प्रभावी बनाया जाएगा।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
MHA Sources, More than 250 terrorists have infiltrated into Kashmir valley, had infiltrated before the surgicalstrike.
Please Wait while comments are loading...