सर्जिकल स्ट्राइक: गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी, सभी राज्य रहें सतर्क

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। शुक्रवार (30 सितंबर ) को सीमा से लगे राज्यों सहित देश में सुरक्षा के हालातों पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने समीक्षा की। इस दौरान केंद्रीय सुरक्षा संगठनों को हाई अलर्ट पर रहने के लिए निर्देश दिए गए।

rajnath

गृह मंत्रालय की ओर से एडवाइजरी भी जारी की गई है। इसमें कहा गया है कि त्योहारों का मौसम देखते हुए सभी राज्य सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करें।

कावेरी विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक को दिया आखिरी मौका, फिर होगी कड़ी कार्रवाई

समीक्षा बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल,केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि और अन्य शीर्ष सुरक्षा, खुफिया एजेंसियों के अधिकारी मौजूद रहे।

इसलिए बुलाई गई समीक्षा बैठक

यह समीक्षा बैठक भारतीय सेना की ओर से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकियों के लॉन्च पैड्स को निशाना बनाते हुए किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के मद्देनजर बुलाई गई थी।

पाक पीएम बोले, देश किसी भी खतरे का सामना करने को तैयार

घंटे भर चली समीक्षा बैठक में अधिकारियों ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को सीमा के राज्यों में हालात के साथ साथ पाक की ओर से किसी भी प्रतिक्रियात्मक कदम की संभावना की विफल करने के लिए उठाए जाने वाले कदमों की जानकारी दी।

हाई अलर्ट पर फोर्स

सूत्रों के अनुसार बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स और गृह मंत्रालय के मातहत केंद्रीय पुलिस संगठनों को भी भारत-पाक सीमा से लगे क्षेत्रों में हाई अलर्ट पर रखा गया है।

खबर आपके काम की: पेट्रोल की कीमत में लगी आग, डीजल हुआ सस्ता

सूत्र ने बताया कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के अधिकारियों ने सभी हवाई अड्डों, ऑद्यौगिक इकाइयों सहित अन्य स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़े करने के निर्देश दिए हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
MHA issues advisory asking all states to remain vigilant during upcoming festive season.
Please Wait while comments are loading...