गोरक्षा पर पीएम की दहाड़ के बाद अखिलेश बोले देर आये दुरुस्त आये

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। गोरक्षकों पर प्रधानमंत्री के बयान के बाद बयानों का दौर शुरु हो गया है। बसपा सुप्रीमों मायावती ने कहा कि प्रधानमंत्री की कुंभकरणी नींद इतने दिन बाद जागी है इसकी वजह है प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव। मायावती ने कहा कि उना में जिस तरह से दलितों के साथ मारपीट की गयी और यूपी में दलितों के हो रहे अत्याचार पर इतने दिनों से प्रधानमंत्री चुप्पी साधे हुए थे, लेकिन यूपी में आगामी चुनाव को देखते हुए उन्होंने अपना बयान दिया है।

एमपी के सरकारी विभाग का दावा तीसरा विश्वयुद्ध गाय को लेकर होगा

Mayawati and Akhilesh Yadav takes on Prime Minister over cow statement

उन्होंने कहा कि पार्टी को पता है कि एक भी दलित भाजपा को वोट नहीं देने वाला है इसीलिए उन्हें लुभाने के लिए अब ऐसे बयान दिये जा रहे हैं। वहीं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि गाय के मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए, हम लोग गाय की सेवा करने वाले लोग हैं।

उन्होंने कहा कि मुद्दे से भटकाने के लिए गाय का मुद्दा उठाया गया, देर से समझ में आया लेकिन कुछ तो समझ आया। अखिलेश ने कहा कि गाय किसानों के पास गांवों में हैं बीजेपी के पास गाय नहीं है। गोरक्षा के लिए भाजपा के सांसद सहयोग नहीं कर रहे हैं, गोरक्षा के मामले में भाजपा को हर कोई जानता है। उन्होंने कहा कि गाय की रक्षा होनी चाहिए उसपर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

BJP-RSS पर भड़के नीतीश, कहा गाय-नीलगाय से इतना प्यार तो उन्हें रखें 'शाखाओं' में

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक कार्यक्रम के दौरान गोरक्षा के नाम पर माहौल खराब करने वालों पर तीखा हमला बोलते हुए कहा था कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होनी चाहिए। उन्होंने राज्य सरकारों से फर्जी गोरक्षकों के खिलाफ कार्यवाही करने को भी कहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि ये जो नकली गोरक्षक हैं उन्हें गाय से लेना देना नहीं हैं, ऐसे में मेरी राज्यसरकारों से गुजारिए है ऐसे लोगों के खिलाफ कार्यवाही करे। उन्होंने सच्चे गोरक्षकों को कहा कि आप सजग रहिये कि कहीं आपके अच्छे काम को चंद लोग बर्बाद नहीं कर दें।

पीएम ने कहा कि भारत विविधताओं से भरा देश हैं, ऐसे में देश की एकता अखंड़ता हमारी प्राथमिक जिम्मेदारी है। इसे पूरा करने के लिए हम सब देशवासियों को गोसेवा, गोरक्षा करना चाहिए क्योंकि यह देश को आगे ले जाएगा। वहीं जो लोग गोरक्षा के नाम पर गलत काम कर रहे हैं उन्हें दंडित करने की जरूरत है तभी हम देश को नयी उचाइयों तक ले जा सकते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mayawati and Akhilesh Yadav takes on Prime Minister over cow statement. Mayawati says its all for coming up election, Akhilesh says better to come late than never.
Please Wait while comments are loading...