मनोहर पर्रिकर ने कहा- सेना के सभी कैंपों में भेजा जाएगा फ्रोजन चिकन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। जहां एक ओर प्रधानमंत्री कार्यालय ने बीएसएफ के जवान तेज बहादुर यादव का वीडियो आने के बाद सेना को दिए जाने वाले खाने की क्वालिटी पर गृह मंत्रालय से रिपोर्ट मांगी है, वहीं दूसरी ओर बीएसएफ का कहना है कि जवानों के लिए पर्याप्त राशन मौजूद है। अब रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि वह खुद जाकर चेक करेंगे कि भारतीय सेना को दिए जा रहे खाने की क्वालिटी कैसी है। पर्रिकर ने कहा कि उन्होंने इस बात के आदेश हुए हैं कि सिर्फ एफएसएसएआई द्वारा मंजूरी प्राप्त चिकन ही सेना के जवानों को खाने के लिए दिया जाए।

manohar parrikar मनोहर पर्रिकर ने कहा- सेना के सभी कैंपों में भेजा जाएगा फ्रोजन चिकन
ये भी पढ़ें- नोटबंदी पर जानकारी देने से मना करते हुए भारतीय रिजर्व बैंक ने कहा- किसी की जिंदगी को खतरा हो सकता है

वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि बीएसएफ के बारे में अधिक कुछ नहीं कह सकता हूं, क्योंकि यह गृह मंत्रालय के अंतर्गत आती है। उन्होंने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा- लेकिन पिछले दो सालों में सेना को दिए जा रहे खाने से जवान संतुष्ट हैं या नहीं इसका आकलन किया जाता है। मैं खुद इसकी निगरानी कर रहा हूं। कैग ने 2012-13 में एक रिपोर्ट में कुछ बातें बताई थीं और हम उसे बेहतर करने की दिशा में काम कर रहे हैं। हमने 26 केन्द्रों में फ्रोजन चिकन भेजा है। अब हमने यह निर्देश जारी किए हैं कि अगले दो सालों में हम सभी यूनिट को एफएसएसएआई की मंजूरी वाले चिकन भेजेंगे। इससे क्वालिटी खुद-व-खुद बेहतर हो जाएगी।

ये भी पढ़ें- खादी उद्योग के कैलेंडर पर मोदी की तस्वीर, केंद्रीय मंत्री बोले- गांधी की जगह कोई नहीं ले सकता

कुछ दिन पहले ही बीएसएफ के एक जवान तेज बहादुर यादव ने सोशल मीडिया पर एक वीडिया जारी किया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि बीएसएफ के जवानों को कितनी खराब क्वालिटी का खाना मिलता है। उन्होंने दावा किया था कि 10 घंटे की दिनभर की ड्यूटी के लिए उन्हें सिर्फ हल्दी और नमक की बनी दाल दी जाती है और साथ में कुछ जली हुई रोटियां। अब बीएसएफ ने नए निर्देश जारी किए हैं और खाने की उच्च क्वालिटी बनाए रखने को कहा है। यह वीडियो इतना अधिक वायरल हुआ कि पीएमओ ने गृह मंत्रालय से इस पर रिपोर्ट भी मांग ली।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
manohar parrikar says frozen chicken for all in army camps
Please Wait while comments are loading...