रक्षा मंत्री बोले, नोटबंदी से मुंबई में कम हो गए हैं अपराध

Subscribe to Oneindia Hindi

पणजी। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने शनिवार को दावा किया है कि केन्द्र द्वारा नोटबंदी किए जाने के बाद मुंबई में अपराध की दर में कमी आई है। इनमें कॉन्ट्रैक्ट किलिंग, हत्या, फिरौती और ड्रग ट्रैफिकिंग के मामले हैं जो तेजी से कम हुए हैं।

manohar parrikar

2 करोड़ के गोल्ड और 7.5 लाख कैश के साथ एक शख्स गिरफ्तार

मनोहर पर्रिकर ने उत्तरी गोवा के अल्डोना में भाजपा की विजय संकल्प रैली में लोगों को संबोधित करते हुए कहा- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लिया गया फैसला एक ऐतिहासिक फैसला है। कालेधन, भ्रष्टाचार से कमाए गए धन, टेरर फंडिंग और ड्रग मनी को इस फैसले से तगड़ा झटका लगा है।

उन्होंने कहा- मुंबई के मेरे एक दोस्त ने बताया है कि सुपारी लेकर लोगों को मारने की घटनाओं में काफी कमी आई है। ऐसा नहीं है कि सुपारी देने वालों में कमी हुई है, बल्कि लोगों के पास देने के लिए पैसे नहीं हैं। पिछले 20 दिनों में मुंबई में होने वाली हत्याओं की दर करीब आधी हो गई है।

भूख से तड़पकर हुई बुजुर्ग की मौत, 15 दिन से नहीं खाया था कुछ

फिरौती में मिल रहे पुराने नोट

पर्रिकर बोले- मुंबई में फिरौती की घटनाओं में भी कमी आई है। अगर कोई शख्स बिल्डर के पास जाकर फिरौती की मांग करता है तो वे लोगो उन्हें तुरंत पैसे दे देते हैं, लेकिन उनके पास भी सिर्फ पुराने नोट ही हैं, जिनकी अब कोई वैल्यू नहीं है, जिसकी वजह से फिरौती में कमी आई है। उनके अनुसार गोवा में भी बिल्डर्स से फिरौती मांगे जानने की घटनाएं काफी कम हुई हैं।

मनोहर पर्रिकर ने मुंबई में अपराध में आई इस कमी के लिए नोटबंदी का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने ड्रग माफियाओं, आतंक की फंडिंग करने वाले, नकली नोट और कालेधन को खत्म कर दिया है।

500-1000 के फैसले पर टाटा ने PM का दिया साथ, जानें क्या कहा!

30 दिसंबर तक गोवा बनेगा कैशलेस

उन्होंने कहा कि 30 दिसंबर तक गोवा एक कैशलेस इकोनॉमी हो जाएगा। उन्होंने कहा कि गोवा में वह क्षमता है कि ये अन्य राज्यों के लिए एक उदाहरण बन सके। मनोहर पर्रिकर ने लोगों से अपील की है कि वह पीएम नरेन्द्र मोदी के इस सपने को पूरा करने में अपना सहयोग दें।

पर्रिकर बोले कि एक बैंक मैनेजर ने उन्हें बताया कि हर महीने की पहली तारीख को पेंशन लेने वाले बैंक पहुंचते हैं और वे तब तक संतुष्ट नहीं होते, जब तक वे अपने हाथों में नोट लेकर गिन न लें। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि आज के समय में नोट की कोई जरूरत नहीं है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
manohar parrikar said demonetisation reduced the crime rate in mumbai
Please Wait while comments are loading...