दुबई से 42 गोल्‍ड बिस्‍किट ला रहा शख्‍स मुंबई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने मुंबई अंर्तराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर सोने के 42 बिस्‍किट के साथ एक व्‍यक्ति को गिरफ्तार किया है। डीआरआई के मुताबिक इस बिस्‍किट की बाजार में कीमत करीब 1 करोड़ 29 लाख रुपए है। इन बिस्‍किटों का वजन 4 किलो 900 ग्राम है। डीआरआई के एक आला अधिकारी ने बताया कि मोहम्‍मद फवाज नाम का 26 वर्षीय यात्री बुधवार करीब 11 बजे रात में दुबई से मुंबई एयरपोर्ट पहुंचा।  

दुबई से 42 गोल्‍ड बिस्‍किट ला रहा शख्‍स मुंबई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

 जांच में उसके पास से 42 बिस्‍किट मिले जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। आपको बता द‍ें कि इस हफ्ते डीआरआई ने 8 किलो 300 ग्राम वजन तक सोने की बिस्‍किट जब्‍त की है जिसकी कीमत 2 करोड़ 30 लाख बतायी जा रही है। ये बिस्‍किट श्री लंका से लाया जा रहा था जिसे रामेश्‍वरम में पकड़ा गया। इससे पहले डीआरआई के अधिकारियों ने दिल्ली एयरपोर्ट पर दो दंपत्ति को गिरफ्तार किया था। भारत की 3 कंपनियों के पास इन 6 अमीर देशों से भी ज्यादा है सोना 

आरोपियों ने अपने बच्चों के 'बेबी डायपर' के अंदर 16 किलो सोना छिपाकर रखा था। दुबई से सोने की बिस्किट लाने वाले दोनों दंपत्ति सूरत के रहनेवाले थे। उल्‍लेखनीय है कि नोटबंदी के बाद से नए-पुराने नोटों के साथ-साथ जगह-जगह से सोना भी बरामद हो रहा है। यही कारण है कि एयरपोर्ट से सोने की बरामदगी के बाद एयरपोर्ट पर जांच-पड़ताल और कड़ी कर दी गई है। हर आने जाने वाले पर नजर रखी जा रही है। इसके साथ ही खुफिया विभाग भी सतर्क हो चुका है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Directorate of Revenue Intelligence (DRI) have seized 42 gold biscuits having approximate market value of Rs 1.29 crore from a 26-year-old man at Mumbai’s Chhatrapati Shivaji International Airport.
Please Wait while comments are loading...