असम: CM सर्बानंद सोनोवाल की विधानसभा में साइकिल पर बांधकर ले जानी पड़ी लाश

युवक की मौत के बाद परिजनों ने एंबुलेंस का इंतजार किए बिना ही साइकिल पर शव बांधकर ले जाने का फैसला किया क्योंकि गांव तक पहुंचने के लिए कोई सड़क नहीं है।

Subscribe to Oneindia Hindi

गुवाहाटी। पत्नी का शव कंधे पर रखकर कई किलोमीटर तक पैदल चलने वाले ओडिशा के दाना मांझी का वीडियो सामने आने के 8 महीने बाद असम में लगभग ऐसा ही मामला सामने आया है। गांव तक जाने के लिए सड़क न होने की वजह से एक शख्स अपने 18 साल के भाई के शव को साइकिल पर बांधकर ले जा रहा है। यह हाल राज्य के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के विधानसभा क्षेत्र का है।

स्थानीय चैनलों पर खबर चलने के बाद जागे CM

स्थानीय चैनलों पर खबर चलने के बाद जागे CM

घटना का वीडियो सामने आने और स्थानीय टीवी चैनलों पर खबर चलने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री नींद से जागे और उन्होंने जांच के आदेश दिए। साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के शीर्ष अधिकारियों को मौके पर भेजा। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि मरीज का परिवार लखीमपुर जिले के बालिजान गांव में रहता है। READ ALSO: AAP विधायक पर जानलेवा हमला, करीब से मारी गई गोली

एंबुलेंस का नहीं किया इंतजार

एंबुलेंस का नहीं किया इंतजार

युवक की मौत के बाद परिजनों ने एंबुलेंस का इंतजार किए बिना ही साइकिल पर शव बांधकर ले जाने का फैसला किया क्योंकि गांव तक पहुंचने के लिए कोई सड़क नहीं है। साथ ही रास्ते एक लकड़ी का पुल बना है जिसे किसी वाहन का पार करना संभव नहीं है।

रात में लाए थे अस्पताल

रात में लाए थे अस्पताल

डिप्टी कमिश्नर पी.जी झा ने बताया कि पीड़ित का गांव लखीमपुर जिले में आता है लेकिन घर गारामुर जिले के सिविल अस्पताल के पास होने की वजह से वह उसे लेकर गारामुर गए। उन्होंने बताया कि पीड़ित डिंपल दास को सोमवार रात साढ़े तीन बजे गांव के करीब 6 लोग अस्पताल लेकर आए थे। जब डॉक्टर उसका चेकअप कर रहे थे तभी उसकी मौत हो गई। अस्पताल के पास वैन होने के बावजूद वे लोग साइकिल पर उसका शव बांधकर ले गए।

CM ने दिए जांच के आदेश

CM ने दिए जांच के आदेश

घटना को लेकर चिंता जताते हुए मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने तुरंत जांच के आदेश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर को मजुली भेजकर हालात का जायजा लेने को कहा। बता दें कि बीते साल अगस्त में ओडिशा के कालाहांडी में दाना मांझी नाम के शख्स का वीडियो सामने आया था। जो अस्पताल से एंबुलेंस न मिलने की वजह से अपनी पत्नी के शव को कंधे पर रखकर कई किलोमीटर पैदल चला था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
man carries brother's dead body on cycle in assam cm Sarbananda Sonowal's constituency.
Please Wait while comments are loading...