मल्लिकार्जुन खड़गे बोले-नोटबंदी के चलते हुई 125 लोगों की मौत पर पीएम मोदी मांगे माफी

मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को लोकसभा में कहा कि केंद्र सरकार देश को धर्म के आधार पर बांटने का काम कर रही है। उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार अपने चुनावी वादों को पूरा करने में असफल साबित हुई हैं।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। लोकसभा में बजट सत्र के दौरान चर्चा करते हुए कांग्रेस के सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र सरकार पर कई सवाल उठाए हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को लोकसभा में कहा कि केंद्र सरकार देश को धर्म के आधार पर बांटने का काम कर रही है। उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार अपने चुनावी वादों को पूरा करने में असफल साबित हुई हैं। मल्लिकार्जुन ने एक और सवाल उठाते हुए कहा कि क्‍या देशभक्ति का ठेका सिर्फ आप ने ले रखा है?

मल्लिकार्जुन खड़गे बोले-नोटबंदी के चलते हुई 125 लोगों की मौत  पर पीएम मोदी मांगे माफी

लोकसभा में चर्चा के दौरान मल्लिकार्जुन ने यहां तक कह दिया है कि देश की एकता के लिए महात्‍मा गांधी और इंदिरा गांधी ने अपना पूरा जीवन लगा दिया। आपके घरों से कौन आया? एक कुत्‍ता तक नहीं आया। मल्लिकार्जुन का इतना कहते ही पक्ष बिफर गया और लोकसभा अध्‍यक्ष से ऐसे शब्‍द वापस लेने की मांग करने लगा। इस पर भी वो नहीं रूके और केंद्र सरकार से कहा कि भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल करने के लिए आप लोग भगवान के नाम का इस्तेमाल करते हैं।

Read More:पीएम मोदी के लिए यूपी विधानसभा चुनाव 2017 जीतना क्‍यों हैं बहुत जरूरी, अलीगढ़ रैली में बताया था कारण

मल्लिकार्जुन ने नोटबंदी, सर्जिकल स्ट्राइक, नरेगा और रेलवे के मुद्दे पर भी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि अगर कोई नोटबंदी पर बोलता है तो उस पर कालेधन का समर्थन करने का आरोप लगने लगता है। ऐसे ही जब सर्जिकल स्ट्राइक का सवाल आता है तो सरकार की तरफ से हमारी देशभक्ति पर सवाल उठाए जाने लगते हैं।

मल्लिकार्जुन ने साफतौर पर कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय लेने की जरूरत नहीं है। सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी ही नहीं, पूरा देश सेना के साथ है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के चलते कम से कम 125 लोगों की मौत के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को मांफी मांगनी चाहिए।

Read More:EXCLUSIVE: यूपी विधानसभा चुनाव 2017में बीजेपी की 'खुफिया टीम' लड़ रही सोशल मीडिया का असली युद्ध

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mallikarjun Kharge says in lok sabha due to demonetisation 125 people died, PM should've at least apologised
Please Wait while comments are loading...