मोदी लहर में है दम या नहीं, इसका टेस्ट करेगी भाजपा, उठाया ये बड़ा कदम

Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र स्थित मालेगांव में निगम चुनावों के लिए अपने कई प्रत्याशियों को मैदान में उतार दिया है। 

भाजपा के मुस्लिम प्रत्याशी

भाजपा के मुस्लिम प्रत्याशी

यहां नगर निगम के चुनाव 24 मई को चुनाव कराए जाएंगे। पार्टी ने 84 सीटों में से 77 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं। इसमें 45 मुस्लिम प्रत्याशी है।

मोदी लहर का परीक्षण!

मोदी लहर का परीक्षण!

भाजपा के लिए ऐसा पहली बार है जब उसने एक अकेले चुनाव में इतनी बड़ी संख्या में मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट दिया है। मालेगांव नगर निगम को करीब से जानने वाले लोगों का कहना है कि ऐसा लग रहा है कि भाजपा अल्पसंख्यक बाहुल्य वाले इस शहर में भी मोदी लहर का परीक्षण करना चाहती है।

73 प्रत्याशी कांग्रेस के

73 प्रत्याशी कांग्रेस के

वहीं अन्य दलों की बात करें तो मालेगांव में सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस ने अब तक 73 प्रत्याशी उतारे हैं वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और जनता दल यूनाइटेड के गठबंधन ने 66 प्रत्याशियों को मौका दिया है।

तब भाजपा की जब्त हो गई थी जमानत

तब भाजपा की जब्त हो गई थी जमानत

मालेगांव के चुनाव में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहद-उल मुसलीमीन (एआईएमआईएम) ने भी 37 प्रत्याशी उतारे हैं। वहीं शिवसेना ने भी 25 प्रत्याशियों पर भाग्य आजमाया है। साल 2012 में हुए मालेगांव निगम चुनाव में भाजपा के 24 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे जिसमें 12 की जमानत जब्त हो गई थी।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Malegaon civic poll: 45 Muslims in BJP’s list of 77 candidates.
Please Wait while comments are loading...