गोवा में चुनाव से पहले भाजपा को तगड़ा झटका, MGP ने तोड़ा गठबंधन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पणजी। चुनाव आयोग ने कल ही पांच राज्‍यों (उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर) में चुनाव की तरीखों का ऐलान किया है। गोवा में 4 फरवरी को मतदान होना है। लेकिन इससे पहले वहां की सत्‍तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को करारा झटका लगा है। चुनाव से ठीक पहले महाराष्‍ट्रवादी गोमांतक पार्टी (MGP) ने भाजपा से अपना गठबंधन तोड़ दिया है। एमजीपी अध्यक्ष दीपक धवालिकर ने कहा कि उनकी पार्टी 40 विधानसभा सीटों में से 22 पर चुनाव लड़ेगी और जल्द ही औपचारिक तौर पर आरएसएस के बागी नेता सुभाष वेलिंगकर के दल गोवा सुरक्षा मंच से गठबंधन करेगी।

गोवा में चुनाव से पहले भाजपा को तगड़ा झटका, MGP ने तोड़ा गठबंधन
 

गुरुवार को दीपक धवालिकार ने गोवा की राज्‍यपाल मृदुला सिन्‍हा को लिखा एक पत्र जारी किया। इस पत्र में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन के तोड़ने की घोषणा की है। धवालिकर ने अपने पत्र में कहा कि चुनाव परिणामों के बाद भाजपा-एमजीपी सरकार ने प्रशासन का कार्यभार संभाला और हमने कई मुद्दों पर मतभेदों के बावजूद अपना सहयोग जारी रखा। मतभेदों के कारण हाल ही में एमजीपी विधायकों को कैबिनेट से निष्कासित कर दिया गया। यह पत्र गोवा विधानसभा अध्यक्ष अनंत शेत को भी दिया गया है। गोवा विधानसभा चुनाव 2017: जानिए क्या कहता है राज्य का राजनीतिक गणित

उन्होंने कहा कि गोवा में 4 फरवरी को चुनाव की घोषणा कर दी गई है। ऐसे में एमजीपी ने भाजपा के साथ अपना गठबंधन नहीं जारी रखने का फैसला किया है। एमजीपी के मंत्रियों दीपक और सुदीन धवालिकर को मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने बीते महीने बर्खास्त कर दिया था। एमजीपी के दोनों मंत्रियों के खिलाफ मुख्यमंत्री के नेतृत्व की आलोचना के बाद यह कदम उठाया गया था।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
As announced by the party leaders earlier, a day after the announcement of Goa Assembly elections, the Maharashtrawadi Gomantak Party snapped its alliance with the ruling BJP in the State.
Please Wait while comments are loading...