रेप मामले पर महाराष्ट्र के मंत्री बोले- 'ऐसी घटनाएं तो होती रहती हैं'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले महाराष्ट्र के स्टेट ट्रिब्युनल डेवलपमेंट मिनिस्टर विष्णु सावारा एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। इस बार उनका बान बुल्धाना रेप मामले पर आया है।

Vishnu Savara

शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए सावारा ने बुल्धाना रेप मामले पर कहा 'ऐसी घटनाएं तो होती रहती हैं (such incidents do happen)'। आपको बता दें कि करीब महीने भर पहले पल्घर में एक 2 साल का आदिवासी बच्चा कुपोषण का शिकार हो गया था, जिसके बाद भी सावारा ने कहा था- 'जाने भी दो (let it be)'।

मॉल में मिली लड़कियों को घर ले जाकर पिलाई शराब, प्रेमी से कराया रेप

11 लोग हो चुके हैं गिरफ्तार

महाराष्ट्र के बुल्धाना में स्थित निनाधि आश्रम स्कूल में 12 नाबालिग लड़कियों से स्कूल स्टाफ ने रेप किया था। इस मामले में पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार किए गए 11 लोगों में से 7 लोग उन लड़कियों के अध्यापक बताए जा रहे हैं, जबकि अन्य स्कूल के स्टाफ के लोग हैं। महाराष्ट्र के डीजीपी ने इस मामले की जांच के लिए एक स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम भी बनाई है।

रेप पीड़िता से आपत्तिजनक सवाल पूछने वाले पुलिस अधिकारी के खिलाफ जांच के आदेश

दिवाली पर सामने आया मामला

यह मामला तब सामने आया जब एक लड़की दिवाली पर अपने घर गई और परिवार वालों से पेट दर्द की शिकायत की। जब लड़की की जांच कराई गई तो पता चला कि वह लड़की गर्भवती है।

जब इस मामले पर परिवार वालों द्वारा छानबीन की गई तो ऐसे कई मामले सामने आए। सूत्रों के अनुसार 12 लड़कियों को अकोला जिले के एक अस्पताल में भेजा गया है।

वहीं दूसरी ओर लड़कियों के परिवार वालों ने कड़ा रुख अपनाते हुए बुल्धाना के खामगांव पुलिस स्टेशन में इस मामले को लेकर शिकायत दर्ज करा दी है।

12 लड़कियों से रेप में 11 लोग गिरफ्तार, महिला IAS करेगी जांच

महिला आईएएस अधिकारी करेगी जांच

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने बुल्धाना रेप मामले में कहा है कि इस मामले की जांच एक महिला आईएएस अधिकारी से कराई जाएगी। इसके लिए उस महिला आईएएस अधिकारी को पीड़ित लड़कियों से बात करने के लिए कह दिया गया है।

इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार की तरफ से महिला अधिकारियों की एक टीम को भी कहा गया है कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए जो नियम और प्रक्रिया बनाई गई है, उसका पालन हुआ है या नहीं, इसकी जांच करें।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maharashtra minister says on rape that Such incidents do happen
Please Wait while comments are loading...