जानिए कैसी घटनाओं पर खौलता है प्रियंका का खून और क्‍या कहा कुमार विश्‍वास ने

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। शनिवार को राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी और कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने नेशनल हेराल्‍ड के स्‍मारक संस्‍करण को लॉन्‍च किया। इस कार्यक्रम में प्रियंका गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई बड़े नेता भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में प्रणब मुखर्जी ने कहा कि कानून को हाथ में लेकर भीड़ द्वारा लोगों को जान से मारने की घटनाओं पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है।

जानिए कैसी घटनाओं पर खौलता है प्रियंका का खून और क्‍या कहा कुमार विश्‍वास ने

वहीं प्रियंका गांधी ने कहा कि ऐसी घटनाओं पर उनका खून खौल जाता है। प्रियंका ने यह जवाब उस सवाल पर दिया जिसमें उनसे पूछा गया कि अतिसर्तकता के नाम पर पीट-पीटकर हत्या जैसी घटनाओं को लेकर क्या उनके भी विचार अपनी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के समान ही हैं। प्रियंका ने इंडिया टुडे टीवी से कहा, ' ' मेरे विचार भी पूरी तरह से वही हैं।

इनसे मुझे बेहद गुस्सा आता है, जब मैं ऐसी चीजें टीवी या इंटरनेट पर देखती हूं तो मेरा खून खौलने लगता है। मुझे बहुत ज्यादा गुस्सा आता है। मुझे लगता है कि इससे सही सोच वाले हर एक व्यक्ति का खून खौलना चाहिए। आपको बता दें कि इस मुद्दे पर सोनिया गांधी ने कहा कि कानून का पालन करवाने की जिम्मदारी जिस पर है, वो उनका समर्थन कर रहे हैं, जो क्या खाएं या नहीं, किससे प्यार करें और किससे नहीं, जैसी चीजों पर जबरन अपने विचार थोप रहे हैं।

प्रियंका का खून अभी खौल रहा है, राहुल का जुलाई में खौलेगा

प्रियंका गांधी के बयान पर जाने-माने कवि और आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्‍वास ने कहा कि मौसमी नेताओं का खून अपने लिए हितकर घटनाओं पर ही खौलता है। कुमार ने कहा कि प्रियंका गांधी का खून चौरासी की घटनाओं से खोलना चाहिए था या तब से उनके परिवार का खून खोलना शुरू हो जाए जिस तरह से सड़क पर लोगों को मारा गया। उन्होंने कहा कि देश के तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन ने बयान दिया था कि देश के प्राकृतिक संसाधनों पर पहला हक अल्पसंख्यकों का है तो उस समय खून खोलना चाहिए था।

तब प्रियंका को कहना चाहिए था कि यह एक अजीब बयान है और देश सबके लिए समान है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कुमार ने कहा कि मैं इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त करता हूं कि दोनों भाई बहनों ने समय अंतराल बांट रखा है कि इनका जुलाई में खून खौलेगा उनका खून जून में खौलेगा। वह नानी के घर हैं तो उनका खून लौटकर खौलेगा बीच में इनका खौल रहा है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Incidents of lynching make me furious and my blood boil, Priyanka Gandhi Vadra said on Saturday.
Please Wait while comments are loading...