खतरनाक हथियारों के साथ कश्मीर में पकड़ा गया लश्कर का आतंकी

कई दिनों से रुक-रुक कर पाकिस्तान की तरफ से हो रहे सीजफायर उल्लंघन के बीच लश्कर का आतंकी पकड़ा जाना भारतीय सेना के लिए एक बड़ी कामयाबी है।

Subscribe to Oneindia Hindi

सोपोर। जम्मू-कश्मीर के सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी उमर खालिक को गिरफ्तार किया गया है। कई दिनों से रुक-रुक कर पाकिस्तान की तरफ से हो रहे सीजफायर उल्लंघन के बीच लश्कर का आतंकी पकड़ा जाना भारतीय सेना के लिए एक बड़ी कामयाबी है। आतंकी के पास से पुलिस को खतरनाक हथियार भी बरामद हुए हैं।

terrorist

भोपाल एनकाउंटर मामले की न्यायिक जांच के आदेश

लश्कर के इस आतंकी से पूछताछ के बाद बड़े खुलासे हो सकते हैं। पाकिस्तान में चल रहे लश्कर के आतंकी कैंपों का भी खुलासा होना मुमकिन है। इतना ही नहीं, पूछताछ में यह बात भी सामने आ सकती है कि क्या लश्कर भारत में किसी बड़े हमले की फिराक में था।

कई दिनों से हो रहा है सीजफायर उल्लंघन

पाकिस्तान की तरफ से कई दिनों से लगातार सीजफायर उल्लंघन किया जा रहा है, जिसमें न केवल सेना के जवान बल्कि सीमा के नजदीक रहने वाले कई आम नागरिकों की भी मौत हो गई है।

पूर्व सैनिक खुदकुशी मामला: रामकिशन ग्रेवाल ने बैंक से लिया था 3.5 लाख का लोन!

भारतीय सेना भी इस गोलीबारी का लगातार जवाब दे रही है। पाकिस्तान की कई पोस्ट को नेस्तनाबूत कर दिया गया है, लेकिन पाकिस्तान की सीमा से भारत में आतंकियों के घुसने का सिलसिला थम नहीं रहा है।

पाक दे रहा आतंकवाद को बढ़ावा

हाल ही में पाकिस्तान उच्चायोग में काम कर रहे एक पाकिस्तानी जासूस को भी गिरफ्तार किया गया था, जिसने 16 अन्य लोगों के नाम का खुलासा किया, जो भारत में जासूसी का नेटवर्क मजबूत करने में जुटे थे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्‍वरूप ने कहा कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच समस्‍या की असली वजह है सीमा पार आतंकवाद को पाक की ओर से मिलता समर्थन।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
LeT terrorist Omar Khaliq arrested by Police in Sopore
Please Wait while comments are loading...