जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा में सुरक्षाबलों ने ढेर किया लश्कर का खूंखार आतंकी अबू मूसा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा इलाके में पुलिस और सुरक्षाबलों को गुरुवार को एक बड़ी कामयाबी मिली। पुलिस और सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को मार गिराया है। मारे गए आतंकी का नाम अबू मूसा है और वो लश्कर का कमांडर बताया जा रहा है। मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

terrorist जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा में सुरक्षाबलों ने ढेर किया लश्कर का खूंखार आतंकी अबू मूसा

आपको बता दें कि सोमवार को ही जम्मू कश्मीर के पहलगाम में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को ढेर किया था। आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने पहलगाम शहर के पास अवूरा को घेर लिया था। आतंकवादियों को जैसे ही सर्च ऑपरेशन की भनक लगी, उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गई। रात भर चली मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को मार गिराया। सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के पास बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद किए हैं। ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर के पहलगाम में मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर

पिछले सप्ताह ही कश्‍मीर के उत्‍तरी हिस्‍से में स्थित बांदीपोर में भी एनकाउंटर में एक आतंकी मारा गया था। इस इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर जब सुरक्षाबलों की ओर से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था, उसी समय आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी। इसके बाद एनकाउंटर में आतंकी की मौत हो गई। मारा गया आतंकी लश्‍कर-ए-तैयबा का था। 26 नवंबर को भी बांदीपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया था।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
LeT commander Abu Musa was killed in an encounter with police and security forces in Bandipora of Jammu Kashmir.
Please Wait while comments are loading...