दोस्तों को बीफ पार्टी देना चाहते थे लेक्चरर, कॉलेज ने नौकरी से निकाला

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। झारखंड के जमेशदपुर में एक कॉलेज लेक्चरर को फेसबुक पर दोस्तों को बीफ पार्टी देने की इच्छा जताना महंगा पड़ गया। कॉलेज प्रशासन ने लेक्चरर की फेसबुक पोस्ट का संज्ञान लेते हुए पहले उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया और फिर लेक्चरर के जवाब से असंतुष्ट कॉलेज ने उन्हें नौकरी से निकाल दिया।

दोस्तों को बीफ पार्टी देना चाहते थे लेक्चरर, कॉलेज ने नौकरी से निकाला

मामला जमशेदपुर के एक महिला डिग्री कॉलेज का है जहां पढ़ाने वाले लेक्चरर जीतराय हांसदा को एक फेसबुक पोस्ट के कारण नौकरी से हाथ धोना पड़ा। आरोप है कि जीतराय ने मई माह में फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी थी जिसमें उन्होंने अपने दोस्तो को बीफ पार्टी देने की इच्छा जताई थी। बता दें कि झारखंड राज्य में गौ हत्या पर सरकार प्रतिबंध लगा चुकी है। ऐसे में कॉलेज ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर इस बारे में सफाई देने को कहा।

जीतराय के जवाब से असंतुष्ट कॉलेज ने उन्हें निकाल दिया। इस मामले में जीतराय ने कॉलेज के इस फैसले को गलत और अतार्किक बताया है। उन्होंने कहा कि वे कॉलेज के इस फैसले को चुनौती देंगे। बता दें कि जीतराय की इस पोस्ट पर अखिल भारतीय विधार्थी परिषद और अन्य दक्षिणपंथी छात्र संगठनों ने आपत्ति जताते हुए उन्हें कॉलेज से बर्खास्त करने की मांग की थी।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
lecturer terminated from service for wanting to throw a beef party
Please Wait while comments are loading...