उपचुनाव रिजल्ट: मध्य प्रदेश में बीजेपी और बंगाल में TMC ने मारी बाजी, त्रिपुरा में लेफ्ट का जादू

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। देश के सात राज्यों में में हुए लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों में परिणाम लगभग आ चुके हैं। नोटबंदी के फैसले के बाद माना जा रहा था कि बीजेपी को इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है लेकिन इसके उलट लगभग हर जगह बीजेपी के वोट प्रतिशत में बढ़त देखने को मिली है।

votes

मध्य प्रदेश में बीजेपी को जबरदस्त जीत मिली और नेपानगर विधानसभा सीट पर मंजू दादू ने 42,198 मतों के अंतर से जीत दर्ज की। जबकि शहडोल लोकसभा सीट पर भी बीजेपी उम्मीदवार ज्ञान सिंह ने कांग्रेस की हिमांद्री सिंह को हराया। असम की लखीमपुर लोकसभा सीट पर भी बीजेपी उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है।

पश्चिम बंगाल में TMC का जलवा
पश्चिम बंगाल में सत्ताधरी तृणमूल कांग्रेस की लहर दिखी। टीएमसी ने तामलुक लोकसभा सीट पर सीपीआई (एम) उम्मीदवार को 4.97 लाख वोटों से हराया। मोंतेश्वरी विधानसभा सीट में भी टीएमसी ने शानदार जीत दर्ज की है।

त्रिपुरा में उपचुनाव में सीपीई (एम) ने दोनों विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की है। जबकि पुद्दुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने नेल्लीथोपे विधानसभा सीट पर जीत दर्ज कर अपनी कुर्सी बचा ली है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के चुनाव परिणामों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जनता ने मोदी सरकार के नोट बंदी के फैसले के खिलाफ वोट दिया है।

शिवराज सिंह चौहान ने जताई खुशी
वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चुनाव परिणाम आने के बाद जनता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने लिखा, 'नेपानगर के लोगों के स्नेह से अभिभूत हूं हर चेहरे पर मुस्कान मेरा लक्ष्य।' उन्होंने शहडोल में धमाकेदार जीत के लिए ज्ञान सिंह को बधाई दी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
latest update of By-election votes Counting in tamilnadu assam west bengal tripura puducherry madhya pradesh.
Please Wait while comments are loading...