आपको टेंशन में डाल सकती है फेसबुक की ये खामी

सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर इन दिनों आपकी वॉल अगर कुछ गड़बड़ियों का शिकार हो, तो ये बड़ी दिक्कत की बात है।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अमूमन हमारे साथ ऐसा होता है कि जब कभी हम अपनी पुरानी पिक्स या पोस्ट्स पढ़ते हैं तो हमें ऐसा लगता है कि उस वक्त हमारे साथ क्या हो गया था?

ऐसे में फेसबुक के बार में यह खबर आपको परेशान कर सकती है। इन दिनों सोशल मीडिया साइट फेसबुक कुछ गड़बड़ियों का सामना कर रहा है। इस गड़बड़ी के कारण आपकी कोई पुरानी पोस्ट को फेसबुक फिर से बिना यूजर की अनुमित के पोस्ट कर सकता है।

facebook

बता दें कि सोशल मीडिया साइट में यह दिक्कत कुछ दिनों पहले आई जब इसने अपने कई सारे यूजर्स जिसमें खुद सीईओ मार्क जुकरबर्ग को मृत घोषित कर दिया था।

फेसबुक लाइव करती दो लड़कियों के साथ भंयकर सड़क हादसा, मौत

नहीं जरूरत है आपके परमिशन की!

गौरतलब है कि फेसबुक पहले से ही यूजर्स की यादों को सहेजने के लिए ऑन दिस डे और ईयर रिव्यू सरीखे फीचर्स लाया है लेकिन ये सब वॉल पर तभी दिखेंगे जब यूजर इन्हें शेयर करेगा।

सिक्योरिटी गार्ड ने गाया अरिजीत सिंह का गाना, फेसबुक पर लोग हुए उनके दीवाने

फेसबुक में चल रही मौजूदा दिक्कत में बिना यूजर्स की परमिशन के कोई भी स्टेटस, पोस्ट कर दी जा रही है। कई यूजर्स ने इस गड़बड़ी की की सूचना देने के लिए ट्वीटर का सहारा लिया।

ट्विटर पर यूजर सारा ने लिखा है कि मैंने अपना फेसबुक एकाउंट डिएक्टिवेट कर दिया क्योंकि इसने बिना मेरी परमिशन के मेरी 30 पुरानी पोस्ट्स को फिर से रिपोस्ट कर दिया। मैं इससे तब तक दूर रहूंगी जब तक ये सेफ नहीं हो जाता।

एक अन्य यूजर माइक ने लिखा है कि उसकी कई ढेर सारी पुरानी पोस्ट्स, नजर आने लगीं जब उसे बीती रात अपने iOS पर फेसबुक अपडेट किया।

फेसबुक ने मृत घोषित किए कई यूजर्स

हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि फेसबुक पर आई मौजूदा गड़बड़ी की वजह से iOS अपडेट पर कुछ किया गया है या फिर नहीं। एक फेसबुक प्रवक्ता ने बताया कि फेसबुक को इस गड़बड़ी के बारे में जानकारी है और इसकी जांच की जा रही है।

यूट्यूब से कैसे कमा सकते हैं पैसे, 5 ऐसे लोग जो कमा रहे हैं करोड़ों

इतना ही फेसबुक में एक और बड़ी गड़बड़ी सामने आई है जिसमें 2 लाख लोगों को गलती से मृत घोषित कर दिया गया। इसमें खुद इस कंपनी के सीआईओ मार्क जुकरबर्ग भी शामिल हैं।

जिन लोगों को फेसबुक की गलती ने मार दिया था, उनके प्रिय और दोस्त उनके लिए फेसबुक पर संदेश भेजने के साथ फोन भी किया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Latest problem in facebook which can repost your old status
Please Wait while comments are loading...