पूर्व सैनिक की खुदकुशी पर राजनीति, लालू ने पीएम नरेंद्र मोदी पर बोला हमला

Subscribe to Oneindia Hindi

दिल्ली। वन रैंक वन पेंशन के मुद्दे को लेकर पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल की खुदकुशी के बाद भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विरोधी नेताओं के निशाने पर आ गए हैं।

इस मामले पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और आप नेताओं के हिरासत में लिए जाने के बाद दिल्ली का राजनीतिक पारा गरम है। अब राष्ट्रीय जनता दल के लालू प्रसाद यादव ने भी इस मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है।

Read Also: सुसाइड केस: 'सैनिक के बेटे ने कहा परिजनों और मेरे साथ पुलिस ने की मारपीट'

narendra modi

लालू प्रसाद यादव ने ट्विटर पर लिखा, 'मोदी जी, जुमलों और संकीर्ण राजनीति का प्रयोग कम से कम सेना और फौजियों पर मत करो।' लालू ने पीएम मोदी पर झूठे वादे करने के आरोप लगाए।

आप और कांग्रेस नेताओं ने खुदकुशी मुद्दे पर पीएम को घेरा

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व सैनिक के पीड़ित परिवार से मिलने राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे थे, जहां पुलिस ने उनको थोड़ी देर के लिए हिरासत में रखा और उसके बाद रिहा कर दिया।

इस मुद्दे पर राजनीतिक हंगामा खड़ा हो गया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को शाम में पुलिस ने दूसरी बार हिरासत में लिया। दूसरी तरफ इस मुद्दे को लेकर आप नेताओं ने आंदोलन छेड़ दिया और वे प्रदर्शन कर रहे हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप नेता अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया और राहुल गांधी को हिरासत में लिए जाने का विरोध करते हुए इसे भाजपा की गुंडागर्दी बताया है।

manish sisodia

केजरीवाल ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री कहते हैं कि वन रैंक वन पेंशन लागू कर दिया गया। लेकिन सिपाही अभी भी इस मामले को लेकर जान दे रहे हैं। इसका मतलब यह हुआ कि प्रधानमंत्री झूठ बोल रहे हैं।'

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व सैनिक के परिजनों को हिरासत में लिए जाने का विरोध किया है।

सरकारी बिल्डिंग के पीछे राम किशन ने की खुदकुशी

सेंट्रल दिल्ली में एक सरकारी बिल्डिंग के पीछे पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल ने जहर पीकर खुदकुशी कर ली। वन रैंक वन पैंशन के मुद्दे पर अपनी मांगों को लेकर बहुत दिनों से राम किशन जंतर-मंतर पर धरना दे रहे थे।

Read Also: सुसाइड केस: दोबारा हिरासत में लिए गए राहुल गांधी, सिंधिया के साथ हुई धक्कामुक्की

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
RJD leader Lalu Prasad Yadav criticized Prime Minister Narendra Modi over the suicide by a former army man.
Please Wait while comments are loading...