आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव बोले, आरएसएस-बीजेपी ने गुजरात में रची थी राहुल गांधी को मारने की साजिश

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। गुजरात में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कार पर हुए हमले को लेकर राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव ने भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस पर निशाना साधा है। आरजेडी सुप्रीमो ने कहा कि आरएसएस-बीजेपी ने गुजरात में राहुल गांधी की हत्या की साजिश रची थी। राहुल गांधी की कार पर पत्थर फेंका जाना इसी साजिश का हिस्सा था।

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव बोले, आरएसएस-बीजेपी ने गुजरात में रची थी राहुल गांधी को मारने की साजिश
Lalu Yadav claims RSS, BJP conspired to kill Rahul Gandhi | वनइंडिया हिंदी

गुजरात में राहुल गांधी की कार पर हुआ था हमला

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी हाल ही गुजरात के बनासकांठा में बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा करने पहुंचे थे। इसी दौरान उनकी कार पर पत्थर फेंका गया और काले झंडे दिखाए गए। पत्थर फेंके जाने से राहुल गांधी की कार के शीशे टूट गए थे। इस घटना पर कांग्रेस ने खासा विरोध जताते हुए कहा था कि बीजेपी के गुंडों ने इस घटना को अंजाम दिया। इस मुद्दे पर अब लालू यादव ने भी आरएसएस और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि गुजरात में जिस तरह से राहुल गांधी की कार पर हमला हुआ ये पूर्व नियोजित था। उन्होंने इस घटना को साजिश करार दिया। लालू यादव ने कहा कि आरएसएस-बीजेपी ने गुजरात में राहुल गांधी को मारने की साजिश रची थी।

राहुल गांधी की कार पर हुए हमले का मुद्दा लोकसभा में भी उठाया गया जिसमें कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने दावा किया कि इस हमले राहुल गांधी की हत्या भी की जा सकती थी। हालांकि कांग्रेस नेता के आरोपों पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप लगाया साथ ही सुरक्षा मुद्दे को नजरअंदाज करने की बात कही है। राजनाथ सिंह ने कहा कि एसपीजी एक्ट को नहीं मानने की वजह से हुई है। राजनाथ सिंह ने कहा कि आखिर राहुल गांधी पिछले 72 दिनों में 6 विदेशी टूर पर गए हैं लेकिन इस दौरान उन्होंने एसपीजी कवर नहीं लिया, हम जानना चाहते हैं कि आखिर वो कहा गए थे? आखिर उन्होंने एसपीजी कवर क्यों नहीं लिया?

इसे भी पढ़ें:- डोकलाम विवाद: अमेरिका के साथ मिलकर चीन को ऐसे 'मिर्ची' लगाएगा भारत

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lalu prasad Yadav claims RSS, BJP conspired to kill Rahul Gandhi in Gujarat.
Please Wait while comments are loading...