जानिए, उन बीजेपी सांसद के बारे में जिन्होंने राहुल पर की विवादित टिप्पणी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर विवादित टिप्पणी करके सुर्खियों आने वाले चौधरी बाबूलाल फतेहपुर सीकरी से भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं। जानिए उनका प्रोफाइल...

babulal bjpmp

चौधरी बाबूलाल का जन्म 2 जुलाई 1948 में आगरा के पंवारी गांव में हुआ था। उनके पिता का नाम स्वर्गीय रघुनाथ सिंह और माता का नाम स्वर्गीय किरण देवी है। 20 मई 1974 में उनकी शादी महाबीरी देवी से हुआ। उनके पांच बेटे और एक बेटी हैं।

बीजेपी सांसद बाबू लाल बोले, राहुल गांधी के पास सबूत नहीं किसकी हैं पैदाइश

चौधरी बाबूलाल ने 12वीं तक की पढ़ाई की है। उन्होंने आगरा के आरवीएस इंटर कॉलेज से 12वीं की परीक्षा पास की। पेशे से वह एक किसान और व्यापारी हैं।

उन्होंने समाजसेवा के जरिए लोगों के बीच अपनी पहचान बनाई। उन्होंने सामाजिक मुद्दों को लेकर कई आंदोलनों का नेतृत्व किया। इस दौरान उन्हें जेल भी जाना पड़ा था।

उत्तर प्रदेश सरकार में रह चुके हैं मंत्री

कबड्डी और रेसलिंग बीजेपी सांसद चौधरी बाबूलाल का प्रमुख खेल है। उन्हें धर्मिक स्थलों पर जाना और पर्यटन वाली जगहों पर घूमना पसंद है।

गुजरातियों ने कर दिखाया बड़ा काम, बेस्वाद कर दिया पाकिस्तानियों का खाना

बीजेपी सांसद चौधरी बाबूलाल के करियर पर गौर करें तो उन्होंने साल 1977 उन्हें आगरा का जिला पंचायत सदस्य चुना गया। 1980 में आगरा के अछनेरा के ब्लॉक प्रमुख चुने गए।

1996 से 2007 के बीच दो बार चौधरी बाबूलाल उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए चुने गए। 2002 से 2007 के बीच उन्हें उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री बनाया गया। उन्हें स्वतंत्र प्रभार दिया गया था।

2014 में लोकसभा चुनाव जीतकर पहुंचे संसद

मई 2014 में आए लोकसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया। इस दौरान बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में शानदार प्रदर्शन किया। इस चुनाव में बीजेपी की तरफ से चौधरी बाबूलाल भी फतेहपुर सीकरी सीट से लोकसभा के लिए चुने गए।

उरी आतंकी हमले के शहीदों के बच्चों को नरेंद्र मोदी सरकार देगी खास सुविधा!

1 सितंबर 2014 में उन्हें स्टैडिंग कमेटी ऑन फूड, कंज्यूमर अफेयर्स और पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन का सदस्य बनाया गया। उन्हें रक्षा मंत्रालय के कंसल्टीव कमेटी का सदस्य भी बनाया गया।

बता दें कि सर्जिकल स्ट्राइक पर उठाए जा रहे सवाल पर बीजेपी सांसद चौधरी बाबूलाल ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा था और उनको लेकर विवादित बयान दे दिया।

उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी को किस चीज का सबूत चाहिए, सबूत तो राहुल गांधी के पास खुद नहीं है कि वो किसकी पैदाइश हैं। इस बयान के वो सुर्खियों में आ गए थे।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Know about bjp mp chaudhary babulal, who targets rahul gandhi.
Please Wait while comments are loading...