किरण बेदी ने पुडुचेरी के मुख्यमंत्री का आदेश पलटा, सोशल मीडिया चलाने की थी मनाही

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पुडुचेरी। पुडुचेरी की एलजी (लेफ्टिनेंट गवर्नर) किरण बेदी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी के उस आदेश को रद्द कर दिया है, जिसमें उन्होंने किसी भी आधिकारिक काम के लिए सोशल मीडिया जैसे फेसबुक और वाट्सऐप के इस्तेमाल पर रोक लगाई थी। इसके लिए किरण बेदी ने एक सर्कुलर जारी किया है। इसकी जानकारी खुद किरण बेदी ने ट्वीट करके दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है- अगर पुडुचेरी को प्रगतिशील केन्द्र शासित प्रदेश बने रहना है तो कम्युनिकेशन में पीछे नहीं हो सकते हैं।

kiran bedi
ये भी पढ़ें- VIDEO: चरण वन्दना करने वाले अधिकारी कर रहे हैं फ्लैग मार्च, कैसे हो सकता है निष्पक्ष चुनाव?

आपको बता दें कि पुडुचेरी के मुख्यमंत्री ने 31 दिसंबर 2016 को एक सर्कुलर जारी करके यह आदेश दिया था कि कामकाज के दौरान कोई भी अधिकारी किसी आधिकारिक काम के दौरान सोशल मीडिया का प्रयोग नहीं करेगा। सर्कुलर में दलील दी गई थी कि फेसबुक, वाट्सऐप और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया के सर्वर देश से बाहर हैं, जिसके चलते भारत का आधिकारिका डेटा लीक होने का खतरा है।
ये भी पढ़ें- राष्‍ट्रपति प्रणब बोले-नोटबंदी के जरिए कालेधन से लड़ने में मिलेगी मदद, पर गरीबों का भी रखो ध्‍यान
पिछले दिनों पुडुचेरी सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अधिकारियों के वाट्सऐप ग्रुप में अश्लील फोटो भेजी थी, जिसके चलते उसे सस्पेंड भी किया जा चुका है। जिस ग्रुप में यह अश्लील वीडियो भेजी गई थी, उसमें पुडुचेरी की एलजी किरण बेदी भी थीं। इतना ही नहीं, बेदी के अलावा कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस ग्रुप में जुड़े हुए हैं। यह वीडियो एक सिविल सेवा के अधिकारी ए. एस. शिवकुमार ने भेजा था जो सहकारी समितियों के रजिस्ट्रार हैं। इस ग्रुप को किरण बेदी ने क्षेत्रीय अधिकारियों को तत्काल दिशा-निर्देश और आदेश देने के लिए बनवाया था। आपको बता दें कि बेदी मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल के सहयोगियों को दरकिनार करते हुए वाट्सऐप के जरिए ही निर्देश देती रही हैं, जिसके चलते सरकार के साथ काफी विवाद भी होता रहा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
kiran bedi voids the chief minister circular of banning social media for the official communication
Please Wait while comments are loading...