बच्चे को किडनैप कर वॉट्सएप पर लगाई सेल, 1.8 लाख लगाई कीमत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली में बच्चे का अपहरण कर उसे वॉट्सऐप के जरिए बेचने का मामला सामने आया है। वॉट्सऐप पर एक बच्चे की कीमत 1.8 लाख लगाई गई थी। पुलिस ने इस मामले में तीन महिलाओं सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

अपहृत बच्चे की वॉट्सऐप पर लगी सेल,1.8 लाख लगाई गई कीमत

पुलिस के मुताबिक ढ़ाई साल के बच्चे का अपहरण दिल्ली के जामा मस्जिद से किया गया था जिसके बाद उसे ज्यादा कीमत पर बेचने की होड़ लग गई इसी दौरान एक महिला ने बच्चे की फोटो को वॉट्सऐप पर डाल दिया और उसकी कीमत 1.8 लाख रुपये तय कर दी। इस पूरे मामले में तीन महिलाओं की संलिप्तता सामने आई है। ये तीनों महिलाएं गैरकानूनी तरीके से बच्चों को गोद लेने और सरोगेसी के रैकेट से जुड़ी हुई हैं। बच्चे का जामा मस्जिद के पास से अपहरण किया गया था और उसे 6 अलग-अलग स्थानों में ले जाया गया था। ये तीनों महिलाएं इसे ज्यादा से ज्यादा ऊंची कीमत पर बेचना चाहती थीं।

एक व्यक्ति ने बच्चे की फोटो वॉट्सऐप पर देखी और पुलिस में शिकायत कर दी। इसी बीच महिलाओं ने बच्चे को मंदिर पर छोड़ दिया और पुलिस को लावारिस बच्चा दिखने की जानकारी दी थी। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले मेंल गुरुवार को तीन महिलाओं और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपियों की पहचान राधा (40), सोनिया (24), सरोज (34) और जान मोहम्मद (40) के रूप में हुई है। पुलिस गिरफ्तार हुए आरोपियों के रिकॉर्ड को खंगाल रही है।

डीसीपी (सेंट्रल) मंदीप सिंह रंधावा ने बताया, 'हमें बच्चे के लापता होने की सूचना मिली थी। हमने अपहरण का केस दर्ज किया था। जामा मस्जिद के एसएचओ अनिल कुमार के नेतृत्व में एक टीम ने अपहर्ताओं का पता लगाया। जब हमें अपने एक खबरी से सूचना मिली और हमने इस गैंग का भंडाफोड़ किया।'

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kidnapped boy put up for sale on WhatsApp
Please Wait while comments are loading...