'खुल्लम-खुल्ला' खुलासा: दुबई में दाऊद इब्राहिम के साथ ऋषि कपूर ने पी थी चाय

फिल्म डी-डे में दाऊद का किरदार निभा चुके ऋषि कपूर की आने वाली आत्मकथा का कुछ अंश टाइम्स ऑफ इंडिया में छपा है, जिसके मुताबिक ऋषि कपूर 1988 में दाऊद इब्राहिम से मिले थे।

Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। एक बार फिर से बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर सुर्खियों में हैं, वजह इस बार उनका कोई विवादित ट्वीट नहीं बल्कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम है।

ऋषि कपूर ने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स की बेटी 'इंडिया' से की तैमूर की तुलना

अब आप सोच रहे होंगे कि ऋषि और डॉन का क्या रिलेशन तो वाकई कोई रिलेशन नहीं है लेकिन अभिनेता की आने वाली ऑटोबायोग्राफी 'खुल्लम खुल्ला ऋषि कपूर अन्सेन्सर्ड' में एक खुलासा हुआ है कि ऋषि कपूर दो बार अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद से मिल चुके हैं और यही नहीं वो इब्राहिम के साथ चाय और बिस्कुट की पार्टी भी कर चुके हैं।

ऑटोबायोग्राफी 'खुल्लम खुल्ला ऋषि कपूर अन्सेन्सर्ड' में बड़ा खुलासा

आपको बता दें कि हिंदी सिनेमा के मशहूर और बड़े अभिनेता के तौर पर पहचान रखने वाले ऋषि कपूर की जीवनी के कुछ अंश अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित हुए हैं, जिससे ये बात निकलकर सामने आई है कि ऋषि कपूर 1988 में दाऊद इब्राहिम से मिले थे, यानी की उनकी मुलाकात 1993 के मुंबई बमकांड के पहले की है।

दाऊद का एक आदमी हमेशा एयरपोर्ट पर रहता था

पेपर में छपी खबर के मुताबिक 1988 में जब ऋषि कपूर आर डी बर्मन और आशा भोंसले के एक कार्यक्रम में शामिल होने दुबई गए थे तभी उनकी मुलाकात दाऊद से हुई थी।

दाऊद ने ऋषि को घर बुलाया था

दाऊद ने खुद को ऋषि का बहुत बड़ा फैन बताया था, किताब में बताया गया है कि दाऊद का एक आदमी हमेशा एयरपोर्ट पर रहता था और जैसे ही ऋषि वहां से निकल रहे थे तभी उनके हाथ में एक अजनबी ने उन्हें फोन दिया और कहा कि दाऊद साब बात करेंगे और उसके बाद फोन पर ही दाऊद ने उन्हें अपने घर आने का न्यौता दिया था। दाऊद ने ऋषि का स्वागत करते हुए कहा था कि किसी भी तरह की जरूरत पड़े तो उन्हें बता दें।

अपनी जीवनी में ऋषि ने लिखा है

ऋषि के मुताबिक यह 1993 से पहले की घटना है और तब वह दाऊद को भगोड़ा नहीं समझते थे और ना ही तब वह महाराष्ट्र के लोगों का दुश्मन था। दाऊद के आग्रह पर ऋषि उसके घर रोल्स रॉयस से गए थे, जब वो दाऊद के घर जा रहे थे तो उनकी गाड़ी के चारों ओर गाड़िया चल रही थी जिससे उन्हें समझ आ गया था कि वो घर का रास्ता नहीं जान सकते हैं।

दाऊद ने ऋषि कपूर से कहा कि वो शराब नहीं पीता

उसके बाद वो उसके आलीशन बंग्ले में पहुंचे थे, जहां सफेद इटैलियन ड्रेस में दाऊद ने ऋषि कपूर का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए कहा था माफ कीजिएगा कि मैंने आपको चाय पर बुलाया क्योंकि मैं शराब नहीं पीता। ऋषि उसके घर 4 घंटे रूके इस दौरान चाय और बिस्कुट का दौर कई बार चला।

दाऊद ने कहा कि उसे अपनी करनी पर कोई पछतावा नहीं

इस दौरान दाऊद ने कहा कि उसे अपनी करनी पर कोई पछतावा नहीं हैं, उसने मुंबई कोर्ट मर्डर का जिक्र करते हुए कहा कि मुझे ठीक से याद तो नहीं है, लेकिन मैंने एक शख्स को शूट किया था। उस शख्स को मैंने इसलिए शूट किया था क्योंकि वो अल्लाह शब्द के खिलाफ जा रहा था और मैं अल्लाह का बंदा हूं इसलिए मैंने उसे शूट किया था।

'तवायफ' फिल्म में ऋषि कपूर के किरदार का नाम दाऊद था

उसने ऋषि की तारीफ करते हुए कहा था कि उसे उनकी 'तवायफ' फिल्म बहुत पसंद आई क्योंकि उसमें ऋषि के किरदार का नाम दाऊद था। दाऊद ने अभिनेता से ये भी बताया था कि उसे राजकपूर और शशि कपूर की फिल्में भी काफी अच्छी लगती है।

जूते के शो रूम में दूसरी मुलाकात

ये अभिनेता और डॉन की पहली मुलाकात थी, उसके बाद उनकी मुलाकात कुछ वक्त बाद दुबई के एक जूते के शो रूम में हुई थी, जहां वो अपनी पत्नी नीतू के साथ जूते खरीद रहे थे। उसी शो रूम में दाऊद भी था, वो ऋषि के पास आया कि आप जूते पसंद कर लीजिए मैं पेमेंट कर देता हूं, जिस पर ऋषि ने उसे मना कर दिया था और वो नीतू के साथ वहां से निकल गए थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In his soon-to-be-released autobiography, Khullam Khulla, actor Rishi Kapoor opens up about meeting with one of India’s most-wanted men, Dawood Ibrahim, on two occasions in Dubai.
Please Wait while comments are loading...