मुंबई धमाके के लिए आरडीएक्स पहुंचाने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। 1993 में मुंबई में हुए बम धमाके की जख्म अब भी लोगों के जेहन में हरे हैं, इस घटना का मुख्य आरोपी दाउद इब्राहीम पाकिस्तान में बैठा है। लेकिन 1993 के गोसाबरा आरडीएक्स मामले में गुजरात और यूपी एटीएस को बड़ी सफलता मिली है। गुजरात व यूपी एटीएस ने आरोपी कादिर अहमद को यूपी नजीबाबाद से पकड़ने में सफलता हासिल की है, एटीएस कादिर से इस धमाके के मामले में पूछताछ कर रही है।

mumbai blast

कादिर से एटीएस के साथ खुफिया एजेंसी भी पूछताछ कर रही है, आपको बता दें कि यह इस मामले में दूसरी गिरफ्तारी है। 2016 में मुंबई एटीएस ने अब्दुलसत्तार बाटलीवाला को खार से गिरफ्तार किया था। जिसे गिरफ्तार करने के बाद एटीएस अहमदाबाद ले गई जहां उससे पूछताछ की गई। दोनों ही आरोपियों को मुंबई धमाके के पीछे बड़ा हाथ रहा है।

इसे भी पढ़ें- अब 2 रुपए चुकाकर कहीं भी कर सकेंगे इंटरनेट का इस्तेमाल

दाउद इब्राहीम ने 1993 में समुद्र के रास्ते कई हथियार, असलहा, बारूद, आरडीएक्स और एके 47 लाने में सफलता पाई थी, मुंबई में दहशत फैलान के लिए यह सारा सामान कराची के समुद्री रास्ते से भारत लाया गया था। ये तमाम सामान गुजरात के रास्ते भारत में ला गया था, इसके पीछे दाउद की मुंबई को दहलाने की साजिश थी। दाउद 1992 में बाबरी मस्जिद विध्वंश का बदला लेना चाहता था। यह तमाम हथियारों का जत्था पोरबंदर के गोसाबरा पोर्ट पर लाया गया था, जिसके बाद इसे दाउद के तमाम सहयोगियों को बांट दिया गया था, इसे मुंबई, सूर और उत्तर प्रदेश भेजा गया था।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Key accused in 1993 Gosabara RDX landing case arrested , The contraband landed on Gosabara coast in Porbandar district of Gujarat in 1993.
Please Wait while comments are loading...