PM मोदी पर भड़के केजरीवाल, पूछा- बिग बाजार से क्या डील हुई है?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नोटबंदी का फैसला लागू होने के बाद जनता को आ रही मुश्किलों को कम करने के लिए बिग बाजार ने बड़ा फैसला लिया है। बिग बाजार ने घोषणा की है कि अब लोग 24 नवंबर से अपने कार्ड का इस्तेमाल कर स्टोर से भी 2000 रुपये निकाल सकते हैं। इस फैसले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि आखिर डील क्या है?

Kejriwal

केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा, 'बिग बाजार क्यों? क्या डील है मोदी जी? पहले रिलायंस, फिर पेटीएम और अब बिग बाजार।'

फ्यूचर ग्रुप ने की है ये घोषणा

वहीं, फ्यूचर ग्रुप की रीटेल फर्म ने अपने बयान में कहा कि इसके सभी स्टोर्स यहां तक कि फैशन बिग बाजार (FBB) में भी ग्राहक कार्ड के जरिए 2000 रुपये निकाल सकेंगे। इससे उन्हें एटीएम के बाहर लंबी लाइन में खड़े होने से छुटकारा मिलेगा।

पढ़ें: एक दिन में हुईं नोटबंदी से जुड़ी ये 7 बड़ी घोषणाएं, जानिए क्या

115 शहरों में मिलेगी ये सुविधा

कंपनी ने बताया कि यह सुविधा देश के 115 शहरों और कस्बों में स्थित 258 बिग बाजार और FBB स्टोर्स में उपलब्ध होगी। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने POS मशीन के जरिए बैंक कैश निकालने की सुविधा बिग बाजार को दी है। ग्राहक किसी भी बैंक के डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करके पैसे निकाल सकते हैं।

पढ़ें: नोटबंदी का सुझाव देने वाले शख्स ने PM मोदी पर निकाला गुस्सा

ATM के बाहर की लाइन होगी कम

फ्यूचर रिटेल के चेयरमैन किशोर बियानी ने कहा, 'हमारी कोशिश है कि नोटबंदी के बाद लोगों को जो परेशानी आ रही है उसमें कमी आए। हम चाहते हैं कि सरकार की योजना को समर्थन मिले और इसका उद्देश्य पूरा हो।' उन्होंने कहा कि बैंकों और एटीएम के बाहर लाइन लगाने से बेहतर है कि लोग बिग बाजार के स्टोर में आएं और कैश निकालें। हालांकि पैसे निकालने के लिए सभी नियम शर्तें वही हैं जो आरबीआई ने बैंक और एटीएम से पैसों की निकासी के लिए लागू कर रखी हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi CM Arvind Kejriwal slams PM Narendra Modi after announcement of cash withdrawn from Big Bazaar.
Please Wait while comments are loading...