VIDEO: अहमदाबाद में 'लव' के लिए 'डांस जिहाद'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अहमदाबाद। इन दिनों अगर अहमदाबाद की सड़कों पर आप घूम रहे हैं तो आपको दीवारों पर लिखे ये स्‍लोगन 'हिंदू बेटियों लव जिहाद से सावधान रहो' आसानी से दिख जाएंगे। यह स्‍लोगन विश्‍व हिंदू परिषद द्वारा लिखवाया गया है। इन्‍हीं स्‍लोगन को चैलेंज करते हुए जानी-मानी कथक डांसर अवनी सेठी ने शहर में 5 जगहों पर नृत्य किया। अवनी ने मुगले आजम फिल्म के गाने 'जब प्यार किया तो डरना क्या' पर डांस किया। ये डांस उन्होंने लॉ गार्डन, एचके आर्ट्स कॉलेज के बाहर आश्रम रोड, रिफॉर्म क्लब, नेताजी मार्ग और पंचवटी में किया।

क्‍या कहना है अवनी का

क्‍या कहना है अवनी का

अवनी ने बताया कि ये जगहें आम नहीं हैं बल्कि दिनभर लोगों से भरे रहने वाले स्थान हैं। ये शहर का दिल कहे जाते हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की धमकियां ऐसे राजनीति के रास्ते पर ले जाती हैं जो डर पर आधारित है। उनकी परफॉर्मेंस वाला यही गाना पांचों जगहों पर चलाया गया।

जवाब देने का यह बेस्‍ट तरीका

जवाब देने का यह बेस्‍ट तरीका

अवनी के मुताबिक, ऐसी धमकियों को जवाब देने के लिए यही बेस्ट था। उन्होंने कहा कि ये खुला ऐलान है कि अगर हमने प्यार किया तो डरने की क्या जरूरत है। मैं प्यार बिना डरे करूंगी।

दीवार पर लिखी गए स्लोगन के सामने नृत्य

दीवार पर लिखी गए स्लोगन के सामने नृत्य

एक थियेटर परफॉर्मेंस की बजाय सार्वजनिक स्थान के चुनाव की वजह पूछे जाने पर अवनी ने कहा कि दीवार पर लिखी गए स्लोगन के सामने नृत्य से ऐसे प्रोपगैंडा के खिलाफ आवाज को मुखर करता है। ये लोगों से संवाद करने में मददगार बनता है।

आप भी देखें अवनी का डांस

अवनी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। आप भी देखिए VIDEO

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Walls alongside of a few bustling streets and main roads of the city have been painted with graffiti screaming, 'Hindu daughters beware of love jihad'.
Please Wait while comments are loading...