फेसबुक पर लाइक की 'गो इंडिया गो' की पोस्‍ट और हुआ गिरफ्तार

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। जम्‍मू कश्‍मीर में बना तनाव का माहौल अब देश के दूसरे हिस्‍सों में भी लोगों को प्रभावित करने लगा है। इसका नया उदाहरण है कश्‍मीरी युवक की गिरफ्तारी जिसने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर भारत के खिलाफ लिखी गई एक पोस्‍ट को लाइक कर दिया था।

kashmiri-man-arrested-liking-post-on-fb

पढ़ें-इंडियन आर्मी की तुलना कुत्‍ते से करने पर पड़ा तमाचा

सागर से गिरफ्तार हुआ तौफीक

कश्‍मीर के रहने वाले तौफीक अहमद ने फेसबुक पर 'गो इंडिया गो' की पोस्‍ट को लाइक किया था। तौफीक को मध्‍य प्रदेश के सागर रेलवे स्‍टेशन से गिरफ्तार किया गया है। भिलाई में बजरंग दल के कार्यकर्ता रतन यादव ने तौफीक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

पढ़ें-कुलगाम में आतंकियों ने हथियारों के साथ मांगा आजादी के लिए समर्थन

मध्‍य प्रदेश छोड़कर जा रहा था तौफीक

छत्‍तीसगढ़ स्थित दुर्ग के एसपी अमरेश मिश्रा के मुताबिक तौफीक छत्‍तीसगढ़ में काम करता है और पुलिस का कहना है कि वह भागने की फिराक में था जब उसे गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने तौफीक अहमद पर सेक्‍शन 12A के तहत केस दर्ज किया है। तौफीक ट्रेन में चढ़ चुका था और उसे मध्‍य प्रदेश में उसके एक दोस्‍त की ओर से दी गई जानकारी के बाद गिरफ्तार किया गया।

पढ़ें-तो श्रीनगर के लाल चौक पर जाह्नवी फहराएगी तिरंगा

क्‍या है सेक्‍शन 12A

आईपीसी का सेक्‍शन 12A के मुताबिक हर वह व्‍यक्ति सजा का पात्र है जो अपने शब्‍दों, चाहे वह लिखें हुए हो या फिर उन्‍हें कहा गया हो, या फिर चिन्‍हों या फिर किसी और तरीके से नफरत फैलाई हो या फिर ऐसा करने की कोशिश की हो तो वह सजा का पात्र होगा।

पढ़ें-कश्‍मीर में टेक्‍नोलॉजी की मदद से आतंकी दे रहे चकमा

भिलाई से पूरी की है पढ़ाई

पुलिस के मुताबिक तौफीक ने भिलाई के ही रूंगटा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्‍नोलॉजी से वर्ष 2012 में पढ़ाई पूरी की। वह अक्‍सर भिलाई आता जाता रहता है। पिछले कुछ माह से वह भिलाई में वीवो मोबाइल्‍स के साथ काम कर रहा था। उसके खिलाफ गुरुवार को शिकायत दर्ज हुई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A person from Kashmir was arrested for liking anti-India posts on his Facebook account. Taufiq Ahmed who was working in Chattisgarh was arrested at the Sagar railway station in Madhya Pradesh.
Please Wait while comments are loading...