दंगल गर्ल जायरा के लिए कश्मीरी IAS अधिकारी ने लिखी फेसबुक पोस्ट, घर वालों को दी सलाह

कश्मीरी आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने दंगल गर्ल जायरा के परिजनों के सलाह दी है।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। हाल ही में आई सुपरहिट फिल्म 'दंगल' में गीता फोगाट के बचपन के दिनों की भूमिका निभाने वाली कश्मीरी अदाकारा जायरा वसीम ने फेसबुक पर एक माफीनामा पोस्ट किया था। अपने लंबे माफीनामें में उन्होंने किसी के नाम का जिक्र नहीं किया था लेकिन ये उनकी पोस्ट से साफ था कि उन्होंने ये माफी जम्‍मू-कश्‍मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात पर मांगी थी। हालांकि कुछ देर बाद जायरा ने यह पोस्ट डिलीट कर दी थी। जायरा ने शनिवार (14 जनवरी) को मुफ्ती से मुलाकात की थी। जायरा के माफीनामे पर कश्मीर आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने भी टिप्पणी की है। हालांकि उन्होंने अपनी फेसबुक पोस्ट में किसी के नाम का जिक्र नहीं किया है।

दंगल गर्ल जायरा के लिए कश्मीरी IAS अधिकारी ने लिखी फेसबुक पोस्ट, घर वालों को दी सलाह

शाह फैसल ने लिखा है कि कश्मीर के पुराने दिनों में जब आपकी मुर्गी कोई अंडा देती थी, तो हम करते कि किसी को नहीं बताना। हमारे पूर्वज होशियार थे। अब फिर वही समय आ गया है कि हमें बीते समय में जाना चाहिए। इसलिए अगर आपका बच्चा कुछ अच्छा कर रहा है, तो इसे खुद तक सीमित रखिए। मेरी सलाह है कि इसे किसी को ना बताइए। उसे अपनी सफलता के लिए माफ मांगी पड़ सकती है।

दंगल गर्ल जायरा के लिए कश्मीरी IAS अधिकारी ने लिखी फेसबुक पोस्ट, घर वालों को दी सलाह

जायरा ने लिखा था ''यह एक खुला माफीनामा है। मैं जानती हूं कि बहुत से लोगों को मेरे हाल के कामों से और मुलाकातों से दुख पहुंचा हैं। मैं उन सभी से माफी मांगना चाहती हूं जिन्‍हें मैंने जाने-अनजाने में दुख पहुंचाया। मैं लोगों के जज्बात से अंजान नहीं हूं, खासतौर से पिछले 6 महीनों में जो कुछ हुआ है, उसके बाद में लोगों के दिलों का हाल समझ सकती हूं। मुझे उम्‍मीद है कि लोग भी यह समझेंगे कि कई बार इंसान हालात के आगे बेबस होता है और चीजें उसके कब्जे से बाहर हो जाती हैं। मेरी उम्र भी सिर्फ 16 साल की ही है। मैंने जो किया उसके लिए माफी मांगती हूं, मुझसे अंजाने में जो हुआ, उम्मीद है लोग उसके लिए मुझे माफ कर देंगे।' लिखा था कि उनको कश्मीर का रोल मॉडल बताया जा रहा है जो ठीक नहीं है ये कई बड़ी शख्सियतों के साथ बहुत बड़ा धोखा होगा।
उन्होंने लिखा था 'मुझे कश्‍मीर के नौजवानों और लड़कियों का रोल-मॉडल कहा जा रहा है, ये अजीब है क्योंकि कश्मीर की तारीख में बड़ी-बड़ी शख्सियतें हुई हैं, जिनके कदमों पर नौजवानों को चलना चाहिए। मैं कहना चाहती हूं कि कोई मेरे कदमों पर ना चले और मुझे रोल-मॉडल ना समझे। मैं जो कर रही हूं, उस पर फख्र महसूस करती हूं लेकिन मुझे रोल-मॉडल समझना कश्मीर की शख्सियतों की बेइज्जती होगी। इस पर मैं कोई लंबी बहस नहीं करना चाहती, मुझे जो कहना था मैंने कह दिया।' हालांकि कुछ देर बाद जायरा ने यह पोस्ट डिलीट कर दी और एक और पोस्ट में कहा था कि वो इसे इतना बड़ा मसला नहीं बनाना चाहतीं थीं लेकिन ये तो राष्ट्रीय खबर बन गई। उम्मीद करती हूं कि अब इसे ज्यादा नहीं बढ़ाया जाएगा। ये भी पढ़ें: आप को झटका दे भाजपा से जुड़ सकते हैं कुमार विश्वास, साहिबाबाद से चुनाव लड़ने का संकेत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kashmiri IAS officer’s Facebook post on Dangal girl Zaira Wasim get viral
Please Wait while comments are loading...