NIA की जांच में कश्मीर की सबसे खतरनाक महिला रडार पर, कभी भी हो सकती है पूछताछ

Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। हुर्रियत फंडिंग के मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने दुखरता-ए-मिलत नामक एक संगठन के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की है। यह संगठन कश्मीर में सबसे खतरनाक महिलाओं में से आसिया अंद्राबी चलाती है। बता दें कि यह महिला उस वक्त सुर्खियों में आई थी जब उसने पाकिस्तान के लोगों को स्वतंत्रता दिवस पर शुभकामनाएं दी थीं। इतना ही नहीं लाहौर में एक रैली के पहले उसने अपने घर पर पाकितान का स्वतंत्रता दिवस मनाया था।

NIA की जांच में कश्मीर की सबसे खतरनाक महिला रडार पर, कभी भी हो सकती है पूछताछ

NIA का कहना है कि कश्मीर में हिसा और अशांति के लिए आसिया की ओर से फंड इकट्ठा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई गई। NIA अधिकारियों का कहना है कि उससे पूछताछ होगी और अगर जरूरत पड़ी तो गिरफ्तार भी किया जाएगा। बता दें कि अलगाववादियों की ओर से लौह महिला कही जाने वाली आसिया अंद्राबी दुखतरन-ए-मिल्लत (देश की बेटियां) नाम के संस्था की स्थापना की है। यह संस्था उन्हीं अलगाववादी दलों का एक हिस्सा है।

जॉर्ज बुश को कहा था...

आसिया इससे पहले कई विवादित बयान दे चुकी है। एक बार उसने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश पर टिप्पणी की थी कि अगर उसका बेटा बुश को कहीं देख लें तो वो उन्हें मार डालेगा जो सम्मान की बात होगी। आसिया को साल 2010 में भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने और हिंसा भड़काने के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

आसिया ने एक बार बयान दिया था कि उसका यह सपना है कि वो भारतीय सेना के जवानों को मारे। साल 2015 के मार्च में इसने पाकिस्तान का झंडा लहराकर उनका राष्ट्रगान गाया था। सुरक्षा विशेषज्ञों का मानना है कि आसिया ऐसा पाकिस्तान और वहां के आतंकी समूहों की नजर में आने के लिए करती है।

ये भी पढ़ें: गिलानी के दामाद के पास से NIA को मिला घाटी में हिंसा फैलाने का मास्टप्लान

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kashmir's most dangerous woman under radar
Please Wait while comments are loading...