पूर्व राज्‍यपाल का खुलासा: सुसाइड से पहले कलिखो ने छोड़ा था सीक्रेट नोट, सामने आया तो...

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री कलिखो पुल सुसाइड से पहले कुछ ऐसे 'सीक्रेट नोट' छोड़ गए हैं जो अगर सामने आ गया तो भारतीय राजनीति में भूचाल आ जायेगा। जी हां ये खुलासा अरुणाचल प्रदेश के राज्‍यपाल ज्‍योति प्रसाद राजखोवा ने पद से इस्‍तीफा देने के बाद किया है। अंग्रेजी अखबार 'इंडियन एक्‍सप्रेस' के मुताबिक ये सीक्रेट नोट 60 पन्‍नों का है। राजखोवा ने कहा कि हालांकि उन्‍होंने इन नोट्स को देखा नहीं हैं।
40 करोड़ के घूसखोरी मामले में बरी हए येदियुरप्पा, CBI कोर्ट ने दी क्लीन चिट 

Ex-Governor Jyoti Prasad Rajkhowa

आगे की बात करने से पहले आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बीते जुलाई माह में कलिखो पुल को मुख्‍यमंत्री पद से हटना पड़ा था। उसके बाद 9 अगस्‍त को इटानगर स्थित अपने घर में कालिखो मृत पाए गए थे।

राजखोवा ने किया कई सनसनीखेज खुलासे

राज्‍यपाल पद से इस्‍तीफा देने के बाद राजखोवा ने यह भी बताया कि वो कलिखो पुल की मौत की सीबीआई जांच चाहते थे। राजखोवा ने बताया कि पुल ने सुसाइड से पहले जो 60 पन्‍नों का पत्र लिखा उसे 'मेरे विचार' नाम दिया।

इस पत्र की चार कॉपियां मिली थी, जिन्हें पुलिस को सौंप दिया गया। राजखोवा ने कहा कि कई लोगों के पास उन पत्रों को देखने का मौका था। अगर वो सामने आते हैं तो, वे पत्र कई चीजों का खुलासा करेंगे।

पुल को उनके करीबियों ने दिया धोखा

राजखोवा के मुताबिक पुल ने अपने पत्र में काफी कुछ लिखा। पुल ने लिखा कि कैसे उनके साथियों ने उन्‍हें धोखा दिया। पुल ने भ्रष्‍टाचार को लेकर भी लिखा। जिनका बैकग्राउंड मजबूत नहीं था, लेकिन अब वो करोड़पति बन गए। राजखोवा ने पुल की मौत की जांच को लेकर भी सवाल उठाए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Days after he resigned as governor of Arunachal Pradesh, Jyoti Prasad Rajkhowa has claimed that former CM Kalikho Pul left behind “secret notes” before suicide.
Please Wait while comments are loading...