दिल्‍ली की बारिश पर कैरी का व्‍यंग्‍य, छात्रों से पूछा क्‍या नाव में यहां तक आए?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। अमेरिका के विदेश सचिव जॉन कैरी बुधवार को उन्‍हें दिल्‍ली आईआईटी के छात्रों को संबोधित करने जाने वाले थे। इस दिन दिल्‍ली समेत पूरे एनसीआर में हुई झमाझम बारिश ने आम जनता का बुरा हाल कर दिया। ऐसे में कैरी भीी बारिश के बाद जलभराव के सितम का शिकार हुए। मौका मिलते ही उन्‍होंंने अपना दर्द भी बयां कर दिया लेकिन मजाक के साथ।

kerry-deklhi-raifall.jpg

पढ़ें-अगले दो दिनों तक भी होगी दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश

कैरी का व्‍यंग्‍य या दिल्‍ली की मजबूरी?

लोग सड़कों पर भरे पानी और ट्रैफिक से परेशान थे, कैरी इस स्थिति पर व्‍यंग्‍य करने से नहीं चूके। बुधवार को कैरी का दिल्‍ली-आईआईटी वाला कार्यक्रम भी जलभराव की वजह से लेट हो गया था। ऐसे में जब कैरी ने छात्रों को संबोधित करना शुरू किया तो उनका एक मजाकिया और व्‍यंग्‍यात्‍मक रवैया नजर आया। कैरी ने छात्रों से पूछ ही डाला,'क्‍या आप लोग नाव में यहां तक पहुंचे हैं?'

बारिश की वजह से टाले कार्यक्रम हुए रद्द

कैरी को आईआईटी के अलावा तीन धार्मिक क्षेत्रों का भी दौरा करना था लेकिन बारिश की वजह से उसे कैंसिल करना पड़ गया। कैरी को गौरी शंकर मंदिर के अलावा, गुरुद्वारा शीशगंज साहिब और जामा मस्जिद जाना था।

बुधवार को सुबह 11 बजे का समय उनके कार्यक्रम के लिए निर्धारित हुआ था। हालांकि पहले वह मंगलवार को इन जगहों पर जाने वाले थे लेकिन किन्‍हीं वजहों से उनका कार्यक्रम आगे बढ़ा दिया गया था।

पढ़ें-भारी बारिश ने राहुल गांधी के घर को भी पानी-पानी किया

लुटियंस जोन में एक घंटे फंसे कैरी

इन दिनों भारत की यात्रा पर हैं। सोमवार रात जब कैरी यहां पहुंचे तो जोरदार ब‍ारिश ने उनका जोरदार स्‍वागत किया। कैरी को उस समय भी बारिश की वजह से उन्‍हें दिल्‍ली के लुटियंस जोन तक में ट्रैफिक में एक घंटे फंसना पड़ा था।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US Secretary of State John Kerry tried humour the students at IIT-Delhi on Wednesday. He asked the students Have you (students) come here in boats?
Please Wait while comments are loading...