दाढ़ी देखकर CISF के जवानों ने जेएनयू के छात्र को मेट्रो स्टेशन पर पीटा!

Written By: Amit
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नई दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर सीआईएसएफ के कुछ जवानों ने मिलकर जेएनयू के एक स्टूडेंट को पीटने का मामला सामने आया है। स्टूडेंट का आरोप है कि गुरुवार को मेट्रो स्टेशन पर उसकी दाढ़ी, कुर्ता और जेएनयू का होने की वजह से सीआईएसएफ जवानों ने मिलकर उसके साथ गाली गलोच कर उसकी पिटाई की।

मेट्रो स्टेशन पर JNU के स्टूडेंट को CISF के जवानों ने पीटा

जेएनयू में एमए सेकेंड ईयर (हिस्ट्री) का स्टूडेंट अमन सिन्हा ने अपने साथ हुई इस घटना को फेसबुक पर लिखकर सार्वजनिक किया है। स्टूडेंट ने आरोप लगाते हुए अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, 'सिक्योरिटी चैकिंग के वक्त में लाइन में लगा था और मेरे कानों में हेडफोन लगाया हुआ था। तभी गार्ड ने गुस्से में मुझसे हेडफोन निकालने को कहा। जब मैंने इस बात का विरोध किया और पीछे लाइन में खड़े लोग भी मेरे पक्ष खड़े हुए तो गार्ड ने मुझे लाइन से बाहर निकाल दिया और साइड में ले गए। तभी एक और सिक्योरिटी गार्ड मेरे पास आया और मुझसे मेरा नाम और पता पूछा। जब मैंने उसे कहा कि मैरा नाम अमन है और मैं जेएनयू का स्टूंडेंट हूं'।

फिर एक और सीआईएसएफ का जवान वहां आता है और स्टूडेंट को कहता है कि 'तुम ही लोग हो जिसने देश का नाम खराब किया, पाकिस्तान भेजेंगे तुम मुसल्ले को आज'। उसके बाद सीआईएसएफ के जवान स्टूडेंट को ऐसी जगह ले गए जहां सीसीटीवी कैमरा नहीं था और उसे मां-बहन की गालियां देते हुए उसके साथ मार-पीट की। अमन पूरी घटना को रिकॉर्ड करना चाहते थे लेकिन जवानों ने उसका फोन भी फेंक दिया। अमन को पीटने के बाद उसे मेट्रो में घुसने नहीं दिया गया।

जेएनयू के स्टूडेंट अमन ने अपने साथ हुई इस घटना को फेसबुक पर लिखकर शेयर किया है और उन जवानों के खिलाफ नेशनल ह्यूमन राइट्स में एफआईआर दर्ज करवाने को भी कहा है। हालांकि सीआईएसएफ के डिप्टी इंस्पेक्टर रघुबीर लाल ने इस मामले में जांच की बात की कही है ।

ये है अमन सिन्हा का फेसबुक पोस्ट

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
JNU student allegedly beaten up by CISF jawans at Rajiv Chowk Metro station
Please Wait while comments are loading...