सीएम जयललिता #ECMO सपोर्ट पर, राज्यपाल राव मुंबई दौरे से वापस लौटे

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री जयललिता की हालत अभी भी नाजुक है, उन्हें रविवार शाम को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें अपोलो अस्‍पताल में ही Extracorporeal membrane oxygenation पर रखा गया है। जयललिता के इलाज के लिए लंदन के विशेषज्ञ डॉक्‍टर रिचर्ड बेल से सलाह ली गई है,वो खुद चेन्नई पहुंच रहे हैं।

जयललिता को हार्ट अटैक, दुआओं का दौर जारी, राष्‍ट्रपति ने जताई चिंता

क्या ECMO

तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री जयललिता को #ECMO सपोर्ट पर रखा गया है। दिल या फेफड़ा काम नहीं कर पाने की स्थिति में ECMO के जरिए ही शरीर को आक्सीजन पहुंचाया जाता है। जयललिता की स्वासक्रिया इसी के तहत चल रही है।

राज्यपाल सी. विद्यासागर राव मुंबई सफर से लौटे

अपोलो अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया कि जयललिता के स्वास्थ्य की निगरानी विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम कर रही है, जिसमें हृदयरोग विशेषज्ञ, फेफड़ा विशेषज्ञ और क्रिटिकल केयर विशेषज्ञ शामिल हैं। इसी बीच सीएम की बीमारी का समाचार सुनकर राज्यपाल सी. विद्यासागर राव मुंबई के अपने सफर से लौट आए हैं।

बीते 77 दिनों से अस्पताल में ही भर्ती जयललिता

गौरतलब है कि एआईएडीएमके प्रमुख और अम्मा के नाम से लोकप्रिय 68 वर्षीय जयललिता को 22 सितंबर को बुखार और डिहाइड्रेशन की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती किया गया था, वो बीते 77 दिनों से अस्पताल में ही भर्ती हैं। जयललिता के दिल के दौरे की बात सुनकर अस्पताल के बाहर उनके समर्थकों की भीड़ जुट गई। लोग अपनी नेता के जल्द स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Apollo hospital said that the TN CM Jayalalithaa was put on an Extracorporeal Membrane Oxygenation (ECMO) heart assist device.
Please Wait while comments are loading...