जल्लीकट्टू: चेन्नई के मरीना बीच पर धारा 144 लागू, 12 फरवरी तक रहेगी ये व्यवस्था

Subscribe to Oneindia Hindi

चेन्नई। शनिवार को चेन्नई पुलिस ने चेन्नई के मरीना बीच और आसपास के इलाकों में 29 जनवरी से धारा 144 लागू कर दी है। पुलिस ने फिलहाल यह सुरक्षा व्यवस्था 12 फरवरी तक के लिए लागू की है। हालांकि, पुलिस ने कहा है कि यह आदेश मरीना बीच घूमने आए परिवारों और बच्चों पर लागू नहीं होगा। यह आदेश मरीना बीच, मायलापोर, आइस हाउस, फोरशोर एस्टेट, ट्रिप्लिकेन और अन्ना स्क्वायर पुलिस थाने की सीमाओं में लागू किया गया है। चेन्नई पुलिस का दावा है कि छात्रों को एक संदेश भेजा जा रहा था, जिसमें उनसे मरीना बीच पर जमा होने के लिए कहा गया था। इसी के चलते एहतियात के तौर पर पुलिस ने इन जगहों पर धारा 144 लागू की है।

marina beach जल्लीकट्टू: चेन्नई के मरीना बीच पर धारा 144 लागू, 12 फरवरी तक रहेगी ये व्यवस्था
 ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल: 3000 लोगों ने डंडों और पत्थरों से किया थाने पर हमला, कई कमरों को कर दिया आग के हवाले

इस बात की संभावना जताई जा रही थी कि इन संदेशों के चलते एक बार फिर से 29 जनवरी को मरीना बीच पर जल्लीकट्टू की मांग को लेकर प्रदर्शनकारी जमा हो सकते हैं। चेन्नई पुलिस ने एक विज्ञप्ति जारी करके कहा है कि इस आदेश के तहत मरीना बाच पर किसी तरह की मीटिंग, हड़ताल, प्रदर्शन या अन्य कोई ऐसा काम नहीं किया जा सकता है जिसमें एक ग्रुप में लोग जमा होते हैं। मरीना बीच के आइस हाउस पुलिस स्टेशन में जल्लीकट्टू के प्रदर्शन के तहत आग लगा दी गई थी। इतना ही नहीं, मरीना बीच पर ही कई जगह देश विरोधी पोस्टर लगाए जाने की खबरें भी सामने आई थीं।
ये भी पढ़ें- आखिरकार उठा रहस्य से पर्दा, पता चला गया कि 2994 फुट से कहां गायब हो गई भगवान गणेश की प्रतिमा
चेन्नई पुलिस ने दावा किया है कि हाल ही में जल्लीकट्टू को लेकर हुए हिंसक प्रदर्शन में दो पुलिस वालों के शामिल होने का जो वीडियो वायरल हो रहा था, उन पुलिस वालों की पहचान कर ली गई है और अगर वीडियो पूरी तरह से सही पाया गया तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दरअसल, जल्लीकट्टू के हिंसक प्रदर्शन के बाद कई ऐसी वीडियो वायरल हुए थे, जिनमें पुलिस वाले ही गाड़ियों को आग लगाते और तोड़ते दिख रहे थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jallikattu violence fallout: Sec 144 imposed at Marina
Please Wait while comments are loading...