'जल्लीकट्टू' बवाल: गाड़ियों में आग लगाते दिखे पुलिसवाले, कमल हासन ने ट्वीट किया वीडियो

कमल हासन ने ट्विटर पर लिखा है कि 'जल्लीकट्टू' तमिलनाडु की जनता की भावनाओं की जुड़ा है, जनता की आड़ में इस परंपरा के खिलाफ माहौल पैदा किया जा रहा है।

Subscribe to Oneindia Hindi

चेन्नई। तमिलनाडु में पारंपरिक खेल 'जल्लीकट्टू' को लेकर मचा बवाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है, इसको लेकर भड़की हिंसा से जहां चेन्नई समेत आस-पास के इलाकों में काफी अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया है, वहीं दूसरी ओर इस बवाल में अब कूद पड़े हैं साउथ फिल्मों केे बहुत बड़े एक्टर कमल हासन।

पुलिस वाले लगा रहे हैं वाहनों में आग

कमल हासन 'जल्लीकट्टू' का समर्थन कर रहे हैं, उन्होंने 'जल्लीकट्टू' बैन कराने की मांग कर रहे पेटा कार्यकर्ताओं पर तीखा प्रहार करते हुए एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है जिसमें साफ दिख रहा है कि तमिलनाडु की सड़कों पर धू-धू कर जलने वाले वाहनों में पुलिस वाले आग लगा रहे हैं।

परंपरा के खिलाफ माहौल पैदा किया जा रहा है

कमल ने ट्विटर पर लिखा है कि 'जल्लीकट्टू' तमिलनाडु की जनता की भावनाओं की जुड़ा है और इसी मांग को लेकर लोग सड़क पर हैं, जनता की आड़ में इस परंपरा के खिलाफ माहौल पैदा किया जा रहा है।

'जल्लीकट्टू' को वैधानिक मान्यता

आपको बता दें कि सोमवार को 'जल्लीकट्टू' के समर्थन में मरीना समुद्र तट पर प्रदर्शन कर रहे युवा प्रदर्शकारियों पर पुलिस कार्रवाई के प्रतिक्रिया स्वरूप भड़की व्यापक हिंसा के चंद घंटे बाद राज्य विधानसभा ने राज्य के लोकप्रिय पारंपरिक खेल को वैधानिक मान्यता प्रदान करने वाले विधेयक को पारित कर दिया।

प्रदर्शकारियों पर पुलिस की कार्रवाई के बाद हिंसा भड़क गई

मालूम हो कि 'जल्लीकट्टू' के लिए मरीना बीच पर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शकारियों पर पुलिस की कार्रवाई के बाद हिंसा भड़क गई। समुद्र तट पर पिछले 17 जनवरी से जुटे प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी पहुंचे थेे।

पुलिस पर पथराव किया

प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा जिस पर हिंसा भड़क गई। प्रदर्शनकारियों ने चेन्नई में कई वाहनों में आग लगा दी और पुलिस पर पथराव किया ऐसा पुलिस का कहना है लेकिन कमल हासन का ट्वीट वीडियो तो कुछ और ही कहानी कह रहा है।

Must Read:'जल्लीकट्टु' तमिलवासियों के लिए केवल एक प्रथा नहीं...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
While many are blaming the intrusion of anti-social elements for today's violent turn of Jallikattu protests in Chennai. Actor Kamal Haasan shares a really Shocking video and asked explanation.
Please Wait while comments are loading...