जगदलपुर-भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस हादसा: रेल मंत्री ने मुआवजे का ऐलान किया

रेलवे ने हीराखंड ट्रेन हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजे का ऐलान किया है।

Subscribe to Oneindia Hindi

भुवनेश्वर। आंध्र प्रदेश में विजयनगरम जिले के कुनेरू स्टेशन के पास शनिवार रात जगदलपुर-भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन और 7 कोच के पटरी से उतर जाने से 36 लोगों की मौत हो गई और 100 लोग घायल है। राहत कार्य मौके पर जारी है, घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेलवे ने इस हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजे का ऐलान किया है।

खास बातें...

  • रेल मंत्री सुरेश प्रभु खुद इस घटना पर नजर बनाए हुए हैं, उन्होंने ट्विटर पर इस हादसे के शिकार हुए लोगों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है।
  • इस समय मौके पर चार दुर्घटना राहत चिकित्सा वैन भेजी गई है।
  • रायगढ़ा के उप जिलाधीश मुरलीधर स्वैन ने दावा किया कि करीब 100 लोग इस हादसे में घायल हुए हैं, जिनकी संख्या बढ़ भी सकती है।
  • इंजन के अलावा लगेज वैन, दो जनरल, दो स्लीपर, एक एसी 3 टीयर और एक एसी 2 टियर कोच पटरी से उतर गए जिसमें अभी तक 36 लोगों की मौत की खबर है।

आपको बता दें कि यह गंभीर हादसा शनिवार रात करीब 11 बजे तब हुआ जब जगदलपुर-भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस के 7 डिब्बे कुनेरू स्टेशन रायगड़ा से 35 किलोमीटर दूर विजयनगरम में पटरी से उतर गए,  यह इलाका माओवाद से प्रभावित है। यह ट्रेन जगदलपुर से भुवनेश्वर जा रही थी।

ये भी पढ़ें: जगदलपुर-भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस रेल हादसे का जिम्मेदार कौन?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jagdalpur-Bhubaneswar Hirakhand Express derails: Railway Minister Suresh Prabhu has announced compensation of Rs 2 lakh for kin of deceased.
Please Wait while comments are loading...