गुजरात कांग्रेस में भगदड़, अहमद पटेल का राज्यसभा पहुंचना नामुमकिन!

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने गुजरात से राज्यसभा चुनाव के लिए पर्चा तो भर दिया है लेकिन उनका राज्यसभा पहुंचना नामुमकिन लग रहा है। कांग्रेस के पूर्व नेता शंकर सिंह वाघेला के करीबी कांग्रेस विधायक राघवजी पटेल ने भी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के संकेत दिए हैं। वहीं मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक गुजरात कांग्रेस के 20 विधायक पार्टी से नाता तोड़ सकते हैं।

अहमद पटेल का राज्यसभा पहुंचना मुश्किल

अहमद पटेल का राज्यसभा पहुंचना मुश्किल

कांग्रेस विधायक राघवजी पटेल के मुताबिक पार्टी के अंदर जो भगदड़ मची है उसके केंद्रीय और राज्य नेतृत्व दोनों ही जिम्मेवार है। राघव जी ने कांग्रेस के 20 विधायकों के पार्टी छोड़ने के संकेत दिए हैं। 182 विधायकों की गुजरात विधानसभा में कांग्रेस की संख्या 51 रह गई है। इसका असर आगामी राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल की किस्मत पर पड़ सकता है।

कांग्रेस विधायकों को कर्नाटक के रिसोर्ट में रखा गया है

कांग्रेस विधायकों को कर्नाटक के रिसोर्ट में रखा गया है

अगर इसी तरीके से कांग्रेस ने नेताओं का जाना जारी रहा तो अहमद पटेल का राज्यसभा पहुंचना मुश्किल होगा। कांग्रेस विधायकों के टूटने का डर इतना ज्यादा है कि 28 जुलाई की रात को विमान से विधायकों को कर्नाटक भेजा गया है। 44 विधायकों को वहां एक रिसोर्ट में रखा गया है। हालांकि, कोई भी विधायक साफ तौर पर नहीं कबूल रहा कि कांग्रेस ने बीजेपी के डर से उनको वहां भेजा गया है।

8 अगस्त को है राज्यसभा चुनाव

8 अगस्त को है राज्यसभा चुनाव

कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है इसलिए कांग्रेस विधायकों को वहां भेजा जाना मुनासिब समझा गया है। 8 अगस्त को राज्य सभा चुनाव होने हैं, ऐसी संभावना है कि 6 तारीख तक कांग्रेस के सभी विधायक वहीं पर रहें। वहीं कुछ कांग्रेस विधायकों का कहना है कि बीजेपी पैसों का लालच देकर कांग्रेस विधायकों को तोड़ना चाह रही है

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
it's impossible to reach rajyasabha for ahmed patel,gujrat congress mla says
Please Wait while comments are loading...