नोटबंदी के बाद संदिग्ध जमा को लेकर आयकर विभाग ने 5100 लोगों को भेजा नोटिस

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद आयकर विभाग लगातार संदिग्ध खातों पर नजरें बनाए हुए है। इन संदिग्ध खातों में जमा के मुताबिक आयकर विभाग ने 5100 नोटिस जारी किए है। राज्यसभा में लिखित जवाब देते हुए वित्त राज्यमंत्री संतोष कुमार गंगवार ने बताया कि नोटबंदी के बाद बैंक खातों में संदिग्ध जमाओं के मामलों में आयकर विभाग ने 5100 नोटिस जारी किए है।

 I-T Issues 5100 Notices for Suspicious Post-demonetisation Deposits

उन्होंने बताया कि नोटबंदी के बाद लोगों ने 5,400 करोड़ रुपए की अघोषित आय की बात को स्वीकार किया है। राज्यसभा में उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद आयकर विभाग ने 1100 से अधिक तलाशी और जांच अभियान की और बैंकों में संदिग्ध जमा को लेकर 5100 लोगों को नोटिस जारी किए।

उन्होंने जानकार दी कि आयकर विभाग ने तलाशी और जांच अभियान के तहत 10 जनवरी 2017 तक करीब 610 करोड़ रुपए से अधिक मूल्य का कीमती सामान बरामद किए। वहीं लोगों ने 5,400 करोड़ रुपए के अघोषित आय का खुलासा किया। आपको बता दें कि नोटबंदी के बाद 17.92 लाख लोगों के खातों में जमा राशी उसने आय से मेल नहीं खाती। आयकर विभाग ने इन लोगों को ईमेल के जरिए इसकी जानकारी मांगी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The income tax department has issued about 5,100 notices for high-value suspicious deposits post demonetisation and people have admitted to undisclosed income of over Rs 5,400 crore, Parliament was informed.
Please Wait while comments are loading...