राहुल गांधी बोले- GST से 'डिसेबिलिटी टैक्‍स' खत्‍म करे मोदी सरकार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जीएसटी के मुद्दे पर केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है और कहा कि केंद्र सरकार बिल्कुल असंवेदनशील हो गई है, उसे गरीबों और वंचितों की कोई चिंता नहीं है। राहुल गांधी ने दिव्यांगों के इस्तेमाल में आने वाली चीजों को करमुक्त करने की मांग की है।

राहुल का मोदी सरकार पर वार, विकलांग टैक्स खत्म करने की मांग

राहुल गांधी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के माध्यम से कहा कि विकलांगों का सहारा व्हीलचेयर तथा ब्रेल टाइपराइटर पर जीएसटी लगाने के फैसले से एक बार फिर साबित हो गया है कि यह सरकार समाज के सबसे कमजोर तबके के प्रति बेहद असंवेदनशील है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने अपने दूसरे ट्वीट में विकलांगों की सहायता के लिए उपयोग में लाए जाने वाले सभी सामान पर जीएसटी खत्म करने की मांग करते हुए कहा इस फैसले से लाखों दिव्यांगों को और अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, इसलिए कांगेस पार्टी विकलांग कर को खत्म करने की मांग करती है।

आपको बता दें कि जीएसटी काउंसिल ने नेत्रहीन लोगों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले ब्रेल टाइपराइटर तथा ब्रेल कागज पर 12% जीएसटी लगाने का फैसला किया है। वहीं, सुनने वाले उपकरण 'हेयरिंग एड' पर भी 12% जीएसटी तय किया गया है जबकि व्हील चेयर आदि सामान पर पांच प्रतिशत जीएसटी लगाने का निर्णय लिया है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
'Insensitive' Centre must roll back 'disability tax' under GST: Rahul Gandhi
Please Wait while comments are loading...