इंडियन नेवी चीफ की दो टूक, जरूरत के हिसाब से एक्‍शन लेगी नेवी

इंडियन नेवी के मुखिया एडमिरल सुनील लांबा ने कहा किसी को भी जवाब देने के लिए हैं पूरी तरह से तैयार।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। भारतीय नौसेना के प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने शुक्रवार को अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस में मीडिया को संबोधित किया। नेवी डे से पहले हुई इस कांफ्रेंस में उन्‍होंने पाकिस्‍तान की ओर से आती धमकी समेत ग्‍वादर बंदरगाह के बारे में भी कई बातें कहीं।

indian-navy-chief-lamba.jpg

पढ़ें-इंडियन नेवी के हरियाणवी चीफ सुनील लांबा के बारे में खास बातें

पाक के आरोपों से नेवी का इंकार

अपनी इस प्रेस कांफ्रेंस में सुनील लांबा ने कहा कि सुरक्षा के मद्देनजर नेवी ने किसी भी खतरे का सामना करने के लिए डेप्‍लॉयमेंट से जुड़ा एक आकलन किया है।

उन्‍होंने कहा कि इंडियन नेवी इस बात से वाकिफ है कि हिंद महासागर के क्षेत्र में उसे एक सहायक और सकारात्‍मक समुद्रीय माहौल तैयार करना उसका कर्तव्‍य है।

एडमिरल सुनील लांबा ने पाकिस्‍तान के उस आरोप पर भी जवाब दिया जिसमें कहा गया था कि इंडियन नेवी की एक सबमरीन उसके क्षेत्र में देखी गई थी।

एडमिरल लांबा ने कहा कि जिस जगह पर इंडियन नेवी की सबमरीन के डेप्‍लॉय होनेके बारे में पाक दावे कर रहा है, वहां पर ऐसा कुछ नहीं था।

उन्‍होंने कहा कि किसी भी दूसरे देश की सबमरीन को डेप्‍लॉय करना कोई आसान काम नहीं है। ऐसे में पाक का यह दावा बिल्‍कुल ही निराधार है।

पढ़ें-भारत के आगे पाक सेनाओं की हैसियत

जरूरत के हिसाब से नेवी करेगी तैनाती

एडमिरल लांबा ने दो टूक कहा कि भारत को जहां भी जरूरत लगेगी वहां पर सबमरीन को डेप्‍लॉय किया जाएगा। समय और जरूरत इसे तय करेगा। उन्‍होंने बताया कि इंडियन नेवी के पास किसी पर भी कार्रवाई करने की पूरी क्षमता है और अधिकार है।

अगर आने वाले समय में ऐसा कुछ हुआ तो उसके लिए इंडियन नेवी के पास योजनाएं तैयार हैं।

वहीं उन्‍होंने यह भी कहा कि जहां तक पाकिस्‍तान नेवी के जहाज और पनडुब्बियों की तैनात का सवाल है तो इंडियन नेवी ने इस पर अपनी नजर रखी हुई है।

इंडियन नेवी, पाक नेवी के हर कदम को देख रही है। उन्‍होंने बताया कि पाक नेवी ने अपनी एक पनडुब्‍बी को तैनात कर रखा था और कराची के बंदरगाह से उसके पास कॉल भी आई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian Navy Chief Admiral Sunil Lamba says we have capability to take on any force. He was addressing his first annual press conference.
Please Wait while comments are loading...