नौगाम में एलओसी पर घुसपैठ के प्रयास में लगे तीन आत‍ंकियों को सेना ने मारा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नौगाम। भारतीय सेना ने सोमवार को एलओसी पर नौगाम सेक्‍टर में घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया। सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया है और बताया जा रहा है कि ये आतंकी जैश-ए-मोहम्‍मद के थे। फिलहाल गोलीबारी जारी है और सेना ने इलाके को घेर हुआ है।

नौगाम में एलओसी पर घुसपैठ के प्रयास में लगे तीन आत‍ंकियों को सेना ने मारा

रविवार रात देखी गई थी गतिविधियां

सेना के अधिकारी की ओर से बताया गया, 'नौगाम सेक्‍टर में रविवार को एलओसी के पास कुछ संदिग्‍ध गतिविधियां देखी गई थीं और आतंकियों का पता चला। इसके बाद रात में ही सेना की ओर से कार्रवाई शुरू हुई।' सेना के इस अधिकारी की ओर से कहा गया है कि गोलीबारी में आतंकियों की मौत हो गई है और अभी ऑपरेशन जारी है। सेना की चिनार कोर की ओर से ट्विटर की ओर से इस ऑपरेशन की जानकारी दी गई है। सेना को आतंकियों के पास हथियार और दिशा सूचक यंत्र जैसे कई आइटम भी बरामद हुए हैं। फिलहाल सभी आतंकियों को मारकर सेना ने इलाके को आतंकियों से खाली करा लिया है। दूसरी तरफ घाटी के हालातों को देखने के बाद पुंछ से रावलकोट बस सर्विस को भी एक हफ्ते के लिए स्‍थगित कर दिया गया है।

पाकिस्‍तान की तरफ से घुसपैठ के प्रयास

पाकिस्‍तान की तरफ से भी लगातार घुसपैठ के प्रयास जारी हैं। लेकिन सेना की मुस्‍तैदी की वजह से आतंकियों के प्रयास सफल नहीं हो पा रहे हैं। जुलाई तक कश्‍मीर घाटी में अब तक करीब 100 आतंकियों को मौत के घाट उतारा जा चुका है। सुरक्षाबलों ने कहा है कि घाटी में करीब 180 आतंकवादी हैं और कई ने वानी की मौत के बाद आतंकी संगठनों को ज्‍वॉइन किया था।पिछले वर्ष यानी 2016 में 150 आतंकी मारे गए थे। 2015 में 108 तो 2014 में 110 आतंकियों को मौत के घाट उतारा गया था। वहीं वर्ष 2012 से 2013 तक 72 आतंकी मारे गए थे। 

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian army has foiled an infiltration bid along the LoC in Naugam sector of North Kashmir on Monday.
Please Wait while comments are loading...