पाक को बड़ा जवाब देने की तैयारी में भारतीय सेना, नेवी भी करेगी बड़ा ड्रिल

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष राहील शरीफ अगले महीने सेवानिवृत्त हो रहे हैं लेकिन भारतीय सेना उन्हें अच्छी विदाई देने की तैयारी कर रही है। जिस तरह से पिछले कुछ दिनों में एलओसी पर तनाव बढ़ा है उसके बाद भारतीय सेना लगातार पाक सेना को मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

नेवी करेगी बड़ा ड्रिल 

भारतीय सेना पाक को माकूल जवाब देने का कोई मौका छोड़ नहीं रही है। भारतीय जवान के शहीद होने के बाद एक तरफ जहां भारतीये सेना बड़े अभियान की तैयारी कर रही है तो दूसरी तरफ अरब सागर में भी नेवी अगले हफ्ते एक बड़ा ड्रिल करने जा रही है।

शहीद जवान के शव को क्षत-विक्षत कर Pok भाग गए पाक आतंकी

सेना प्रमुखों को दी गई आपात ताकत

भारत-पाक सीमा पर पहले से ही हाई अलर्ट है। भारतीय सेना और वायुसेना हर स्थिति से मुकाबला करने के लिए तैयार है। इनसब के बीच में नेवी भी अपनी तैयारियों को बढ़ाने जा रही है। रक्षा मंत्रालय ने सेना के तीनों प्रमुखों को आपात वित्तीय ताकत पहले से ही दे रखी है।

PM मोदी जवानों के साथ मनाएंगे दिवाली, जानें माणा पोस्ट से जुड़ी खास बातें

भारतीय जवान के शहीद होने के बाद सेना ने चेतावनी दे रखी है कि वह इसका माकूल जवाब देगी। भारतीय जवान को सिर को काटकर जिस तरह से आतंकी सीमा पार ले गए और पाक सेना ने उन्हें कवर फॉयर दिया उससे भारतीय सेना को और भी उग्र कर दिया है।

अजीत डोवाल बोले वो एक चलाए, तो आप दो चलाइए

भारतीय सेना ने अपने बयान में कहा है कि इस क्रूर हरकत का माकूल जवाब दिया जाएगा। भारत सरकार ने सेना और बीएसएफ को पाक की गोलीबारी का माकूल जवाब देने के लिए हरी झंडी दे दी है। 

हाल में जो एक बैठक हुई है उसमें एनएस अजीद डोवाल ने बीएसएफ का साफ निर्देश दिया है कि अगर पाक की ओर से बिना वजह फायरिंग की जाए तो इसका माकूल दीजिए, डोवाल ने कहा कि अगर वो एक चलाए तो आप दो चलाइए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
With the army chief of Pakistan, General Raheel Sharif trying for an extension, the Indian armed forces are taking no chances.
Please Wait while comments are loading...