विदेश मंत्रालय ने विजय माल्‍या के प्रत्‍यर्पण का आवेदन ब्रिटिश उच्‍चायोग को सौंपा

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता विकास स्‍वरूप ने बताया कि विजय माल्‍या के प्रत्‍यर्पण का आवेदन हमने ब्रिटिश उच्‍चायोग का सौंप दिया है।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता विकास स्‍वरूप ने बताया कि विजय माल्‍या के प्रत्‍यर्पण का आवेदन हमने ब्रिटिश उच्‍चायोग का सौंप दिया है। विकास स्‍वरूप ने कहा कि भारत और ब्रिटेन के बीच बढ़ते सहयोग को लेकर यह प्रत्‍यर्पण आवेदन दिया गया है। यह बात उन्‍होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही है। आपको बताते चले कि विजय माल्‍या भारतीय बैंकों का 9000 करोड़ रुपए लेकर विदेश भाग गया है। इस मामले की जांच अभी सीबीआई और ईडी दोनों कर रहे हैं। विकास स्‍वरूप ने बताया कि सीबीआई की तरफ से की गई मांग का आवेदन हमने ब्रिटिश उच्‍चायोग का सौंप दिया है।

विदेश मंत्रालय ने विजय माल्‍या के प्रत्‍यर्पण का आवेदन ब्रिटिश उच्‍चायोग को सौंपा

आपको बताते चले कि विजय माल्‍या को भगोड़ा घोषित किया जा चुका है। विजय माल्‍या को लोन उपलब्‍ध कराने के मामले में आईडीबीआई बैंक के अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं विजय माल्‍या से पैसा वसूलने की प्रक्रिया ईडी ने शुरु कर दी है। इस क्रम में विजय माल्‍या की किंगफिशर एयरलाइंस के जहाजों से लेकर उसकी संपत्ति तक की नीलामी की जा रही है।

विजय माल्‍या को लोन उपलब्‍ध कराने को लेकर देश में पक्ष और विपक्ष भी एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। विपक्ष का केंद्र सरकार पर आरोप है कि आपने विजय माल्‍या को भगा दिया तो वहीं भाजपा ने यूपीए शासन पर आरोप लगाते कहा है कि आपके शासन में ही विजय माल्‍या को लोन दिया गया था। इस पर विजय माल्‍या का कहना है कि भाजपा और कांग्रेस ने उन्‍हें फुटबाल बना दिया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India gives extradition request for Vijay Mallya to British high commission
Please Wait while comments are loading...