डेविस कप के ग्रुप 1 एशिया राउंड में भारत ने न्यूजीलैंड को 3-1 से हराया

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। डेविस कप के ग्रुप 1 के आज एशिया-ओसनिया जोन ग्रुप 1 के मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 3-1 से हरा दिया है। भारत की ओर से रामकुमार रामनाथन ने शानदार खेलते हुए भारत को ग्रुप 1 के मुकाबले में 3-1 से हरा दिया। रामकुमार ने 7-5, 6-1, 6-0 से सीधे सेटों में न्यूजीलैंड को हराया। पूणे के शिव छत्रपति स्पोर्ट कॉमप्लेक्स में खेले गए मुकाबले में 2 घंटे में रामकुमार ने न्यूजीलैंड पर बढ़ बनाए रखा और 3-1 से मैच भारत के हिस्से में ला दिया।

India defeated New Zealand 3-1 in Davis Cup

राजकुमार रामनाथन का कमाल

रामकुमार ने 51 मिनट में पहला सेट जीत लिया। पहले राउंड में जीत हासिल करने के बाद अब भारत सेकेंड राउंड में 7 से 9 अप्रैल कते बीच उज्बैकिस्तान से भिड़ेगा। आपको बता दें कि उज्बेकिस्तान ने साउथ कोरिया को हराकर सेकेंड राउंड में प्रवेश किया है। गौरतलब है कि इससे पहले शुक्रवार को एशिया ओसनिया ग्रुप-एक डेविस कप मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-0 की बढ़त हासिल कर ली। युकी ने फिन टीयर्ने को पहले एकल में सीधे सेटों में 6-4, 6-4, 6-3 से हराया तो रामकुमार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे एकल मैच में जोस स्टाथम पर 6-3, 6-4, 6-3 से हराया।

रिकॉर्ड से चूके पेस

हलांकि डेविस कप में सबसे अनुभवी लिएंडर पेस कुछ खास नहीं कर पाएं। पेस अपना बड़ा रिकॉर्ड बनाने से चूक गए। विष्णु वर्धन के साथ खेले गए अपने युगल मुकाबले में पेस की निगाहें 43 युगल जीत के विश्व रिकार्ड पर थी, लेकिन वो ऐसा करने में सफल नहीं रहे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India's Davis Cup team gave its non-playing captain Anand Amritraj a perfect gift in his final tie in charge as the hosts defeated New Zealand 3-1 in the first round of the Asia-Oceania Group I in Pune on Sunday.
Please Wait while comments are loading...