भारत ने खतरनाक हथियारों से किया पाक की 15 पोस्ट पर हमला, जवान के शव से बर्बरता का लिया बदला

यह हमले जम्मू-कश्मीर के माछिल सेक्टर में सेना के जवान के शव के साथ बर्बरता करने के जवाब में किए गए हैं।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी में सेना की कई पोस्ट पर हमला किया है, जिसके काफी नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है। बुधवार को पूरे दिन भारतीय सेना ने कई सेक्टरों में सीमा पार हमले किए। यह हमले जम्मू-कश्मीर के माछिल सेक्टर में सेना के जवान के शव के साथ बर्बरता करने के जवाब में किए गए हैं।

indian army

भारत की तरफ से 5 सेक्टर में हैवी-कैलीबर के हथियारों का इस्तेमाल किया गया है, जिसके तहत पाकिस्तान की करीब 15-16 पोस्ट पर भारी गोलीबारी की गई है। आपको बता दें कि ये हमले ऐसे थे, जिसने पाकिस्तान के डीजीएमओ को इस बात पर मजबूर कर दिया कि वे भारत के डीजीएमओ से बात करें। शाम को करीब 6.30 बजे उन्होंने भारत के डीजीएमओ रणबीर सिंह से हॉटलाइन पर बात की।

हरिद्वार में धमाका करने की योजना बनाने वाले ने हमले से पहले की थी रेकी

आतंकी गतिविधियां रोके पाकिस्तान

उत्तरी आर्मी कमांड के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने कहा कि यह हमला पाकिस्तानी सेना पर किया गया। उन्होंने कहा कि हम सीमा पर शान्ति चाहते हैं, लेकिन यह सिर्फ एक तरफ से नहीं हो सकता है। पाकिस्तानी सेना को यह ध्यान रखना जरूरी है कि उनकी जमीन पर आतंकी गतिविधियां न हों। अगर ऐसा होता है तो स्थितियां अपने आप ही सही हो जाएंगी।

सिमी के आतंकियों की कब्र पर लगाए शहादत के पत्थर

इन हथियारों से बोला पाकिस्तान पर हमला

पाकिस्तानी पोस्ट पर हमला करने के लिए 120एमएम के मोर्टार और एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल, आर्टिलरी और एयर डिफेंस गन का भी इस्तेमाल किया गया। पाकिस्तान के डीजीएमओ ने यह दावा किया है कि भारत के हमले में चार नागरिकों की भी मौत हुई है, साथ ही इसमें एक कप्तान और चार सैनिकों की मौत हो गई है। लेकिन लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा है कि भारत की तरफ से सिर्फ उन्हीं पोस्ट को टारगेट किया गया जहां से सीजफायर का उल्लंघन किया गया।

भारत ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, नहीं माने तो भुगतोगे परिणाम

शव के साथ की थी बर्बरता

मंगलवार को पाकिस्तानी सीमा से भारत में घुसने की कोशिश कर रहे कुछ आतंकियों से भारतीय जवानों की मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में भारत के तीन जवान शहीद हो गए थे। एक जवान के शव के साथ बर्बरता भी की गई थी। जम्मू-कश्मीर के माछिल सेक्टर में हुए हमले में जो तीन जवान शहीद हुए हैं उनमें उत्तर प्रदेश के गनर मनोज के कुशवाहा, राजस्थान के रायफलमैन प्रभु सिंह और उत्तर प्रदेश के शशांक के सिंह हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
india attack on 15 posts of pakistan with heavy weapons
Please Wait while comments are loading...