कर्नाटक सरकार के मंत्री और कांग्रेस नेता के घर छापा, करोड़ों की टैक्स चोरी का खुलासा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बेंगलुरु। कर्नाटक सरकार के मंत्री और कांग्रेस के नेता रमेश एल जरकीहोली और प्रदेश कांग्रेस की महिला इकाई की अध्यक्ष लक्ष्मी आर हेब्बालकर के घर से इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी करके करोड़ों कै टैक्स चोरी का खुलासा किया है। इनकम टैक्स विभाग ने तीन जगहों पर की गई छापेमारी के दौरान 41 लाख रुपये और 12.8 किलो सोना बरामद किया। अधिकारियों ने बताया कि दोनों के घर से 162 करोड़ की अघोषित आय का पता चला है। इनकम टैक्स विभाग ने बताया कि कर्नाटक सरकार के मंत्री जरकीहोली और हेब्बालकर दोनों चीनी के कारोबार में जुड़े हैं और उन्होंने पूरी प्लानिंग के साथ टैक्स चोरी की है।

कर्नाटक सरकार के मंत्री और कांग्रेस नेता के घर छापा, करोड़ों की टैक्स चोरी का खुलासा

समर्थकों ने घर के बाहर किया हंगामा

इनकम टैक्स विभाग की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि आरोप सामने आने के बाद छापेमारी की कार्रवाई 19 जनवरी को शुरू की गई। जांच के दौरान अधिकारियों को पता चला कि दोनों नेताओं के परिवार के लोगों और सहयोगियों के नाम भारी मात्रा में अघोषित कैश जमा कराया गया। बयान में कहा गया, 'जांच में पता चला है कि नेताओं की एक चीनी कंपनी में ऐसे लोगों को शेयर होल्डर दिखाया गया था जो कि असल में है ही नहीं।' छापेमारी के दौरान नेताओं के घरों के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई और काम में बाधा डालने की कोशिश भी की। READ ALSO: सरकार ने बढ़ाया इन दो उच्च अधिकारियों का कार्यकाल, जानिए नाम

कई लोगों से पूछताछ जारी

बता दें कि नोटबंदी की घोषणा के बाद से इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी की कार्रवाई लगातार जारी रखी है और अब तक कई सौ करोड़ की अघोषित संपत्ति का खुलासा भी किया जा चुका है। आयकर विभाग ने बताया कि छापेमारी के दौरान जिन लोगों के नाम सामने आए हैं उन्हें भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
income tax officials raid karnataka minister and Congress Leader Evaded Taxes.
Please Wait while comments are loading...