आयकर विभाग ने असम में पकड़ी 2.35 करोड़ रुपए की नई करंसी

इसमें 2.29 करोड़ के नए 2000 रुपए के नोट हैं, जबकि करीब 1 लाख रुपए के नोट 500 रुपए की नई करंसी के हैं।

Subscribe to Oneindia Hindi

गुवाहटी। नोटबंदी के बाद गुरुवार को असम में आयकर विभाग ने भारी मात्रा में नए नोट पकड़े हैं। आयकर विभाग ने 2.35 करोड़ रुपए की नई करंसी पकड़ी है। यह बरामदगी असम के नागांव जिले में नागांव बड़ाबाजार में हुई है। गुवाहटी की इसकी दूरी करीब 110 किलोमीटर बताई जा रही है।

2000 rupees

सरकार का बड़ा फैसला, डिजिटल लेन-देन पर मार्च 2017 तक नहीं लगेगा शुल्क

आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार अधिकारियों को इस नकदी के बारे में सूचना मिली थी, जिसके बाद आयकर विभाग के अधिकारियों ने यह छापेमारी की और इतनी बड़ी मात्रा में नई करंसी पकड़ी।

सूत्रों का कहना है- बरामद की गई कुल रकम में 2.29 करोड़ के नए 2000 रुपए के नोट हैं, जबकि करीब 1 लाख रुपए के नोट 500 रुपए की नई करंसी के हैं।

यह सारे पैसे एक बिजनेस इस्टेबलिशमेंट से बरामद कि गए हैं, जिसके मालिक हैं अमूल्य दास और तपन दास। इन दोनों लोगों से आयकर विभाग द्वारा पूछताछ की जा रही है।

भारत सरकार ने लॉन्च किया साल 2017 का कैलेंडर, हर पेज पर मोदी ही मोदी

सूत्रों की मानें तो दोनों ही फिलहाल यह कह रहे हैं कि उनका सारा पैसा जायज है। हालांकि, अपने दावे को साबित करने के लिए उन्हें पुख्ता सबूत पेश करने होंगे। ये दोनों बिजनेसमैन खैनी और स्टेशनरी के सामान के थोक विक्रेता हैं।

आधार कार्ड सिस्टम में मरने के बाद भी जिंदा रहते हैं शख्स, जानिए कैसे डिलीट कराएं उसका डेटा

पहले भी पकड़े गए थे असम से रुपए

कुछ दिन पहले भी असम पुलिस ने गुवाहटी के व्यवसायी के घर से करीब 1.5 करोड़ रुपए की नई करंसी पकड़ी थी। इस कंरसी में 2000 और 500 रुपए के नए नोट थे।

इस व्यवसायी का नाम हरजीत सिंह बेदी है, जिसके घर में बड़ी मात्रा में कालाधन छुपाए जाने की सूचना मिली थी। सूचना पाने के बाद ही पुलिस ने हरजीत के घर पर छापा मारकर ये रकम पकड़ी। यह रकम बेदी के घर में बाथरूम में बने एक गुप्त लॉकर में छुपाई गई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
income tax department seized 2.35 crore rupees in new currency
Please Wait while comments are loading...